Latest:
Recent News

छत्तीसगढ़ समाचार :सीएम भूपेश बघेल की अध्यक्षता में अहम फैसला… कलेक्टरों के बाद अब बदले गए कई जिलों की एसपी… पढ़ें पूरी खबर

रायपुर । वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा

रायपुर (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत! छत्तीसगढ़ में लगातार कलेक्टरों और एसपी के ट्रांसफर जारी है ।राज्य की 17 जिलों के कलेक्टर बदलने के बाद अब 9 आईपीएस अफसरों का तबादला किया गया है ।इसमें 6 जिलों के एसपी बदले गए हैं ।कोरबा एसपी भोजराज पटेल को महासमुंद तबादला किया गया है। और राजनांदगांव से संतोष सिंह को कोरबा जिले की कमान सौंपी गई है। आईपीएस अफसरों की ट्रांसफर का आदेश गुरुवार को गृह विभाग ने जारी कर दिया है।

जानकारी है कि पिछले महीने ही 28 जून को राज्य सरकार ने 37 आईएएस अफसरों का ट्रांसफर किया है ।आधे से अधिक जिले के कलेक्टरों को भी बदला गया और कई आईएएस अधिकारियों को विभागीय जिम्मेदारी से जिला कलेक्टर की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसमें राज्य की पांचों संभागों के जिला मुख्यालय के कलेक्टर बदले गए हैं ।इसमें राजधानी, रायपुर, बिलासपुर ,दुर्ग, सरगुजा ,राजनांदगांव ,बस्तर ,कोरबा, और रायगढ़ जिले में तबादले हुए हैं।

दरअसल गुरुवार को कैबिनेट बैठक रखी गई ।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में बैठक सीएम हाउस में हुई। इसके कुछ घंटे बाद राज्य में कई जिलों की एसपी के तबादले का आदेश गृह विभाग ने जारी कर दिया है ।इसके अनुसार डी. रविशंकर को जशपुर जिले का एसपी बनाया गया है।

15वीं वाहिनी छसबल बीजापुर से सुजीत कुमार को सूरजपुर जिले 10 वीं वाहिनी छसबल तबादला किया गया है ।एसपी संतोष सिंह राजनांदगांव को कोरबा का एसपी बनाया गया है ।11 वीं वाहिनी छसबल जांजगीर -चांपा से इंदिरा कल्याण ऐलेसेला को गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले का नया एसपी बनाया गया है।

राजेश कुमार अग्रवाल जशपुर एसपी को जांजगीर-चांपा 11 वाहिनी छसबल भेजा गया है ।एसपी विवेक शुक्ला महासमुंद जिले को बीजापुर जिले की 15वीं वाहिनी छसबल तबादला किया गया है।

आईपीएस त्रिलोक बंसल को गौरेला पेंड्रा मरवाही से कोरिया जिला तबादला किया गया है ।उन्हें कोरिया का एसपी बनाया गया है ।और कोरिया जिले के एसपी प्रफुल्ल ठाकुर को राजनांदगांव जिले का एसपी बनाया गया है..।