Latest:
Recent News

यूनिवर्सिटी एग्जाम : ऑनलाइन होंगे यूनिवर्सिटी के एग्जाम,CM बघेल ने किया ऐलान ……जल्द होगा आदेश जारी ……

बेमेतरा । वर्तमान भारत

संदीप एक्का ( सह संपादक)

कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई के ऑफ लाइन एग्जाम का विरोध और ऑन लाइन एग्जाम की मांग पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पंडित रविशंकर यूनिवर्सिटी के एग्जाम जल्द ही ऑनलाइन लिए लिए जाने का ऐलान कर दिया है। बेमेतरा के एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे मुख्यमंत्री बघेल ने मीडिया से बात करते हुए इस आशय की जानकारी देते हुए कहा कि छात्र संगठन की मांग पर यह निर्णय लिया गया है और इस संबंध में शीघ्र ही आदेश जारी कर दिया जाएगा । विदित हो कि इससे पहले यूनिवर्सिटी की तरफ से ऑफलाइन एग्जाम लिए जाने का आदेश जारी किया जा चुका था ।हाल ही में कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई ने यूनिवर्सिटी कैम्पस पहुंचकर इसका विरोध किया था।

छात्र हुए खुश

एनएसयूआई नेता आकाश शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की तरफ से दिए गए इस बयान के बाद छात्रों में खुशी है हमें उम्मीद है कि पंडित रविशंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी प्रबंधन जल्द ही इसे लेकर निर्देश जारी करेगा जिससे स्टूडेंट मैं ऑनलाइन एग्जाम को लेकर स्थिति स्पष्ट हो सके।

इस वजह से ऑनलाइन एग्जाम की मांग

छात्र नेता हनी सिंह ने बताया कि यूनिवर्सिटी ने पूरे साल ऑनलाइन क्लासेस ली। बहुत से स्टूडेंट को पढ़ने में और कोर्स कंप्लीट करने में दिक्कतें आईं। इसकी शिकायत हमारे पास पहुंची थी। जिस वजह से एनएसयूआई के पदाधिकारी छात्र हित में इस मांग को यूनिवर्सिटी प्रबंधन के सामने रख रहे हैं। जब वह पढ़ाई ऑनलाइन तरीके से हो सकती है तो परीक्षा क्यों नहीं दी जा सकती। ऑनलाइन परीक्षा लिए जाने से परीक्षा का दबाव कम होगा, जिन बच्चों की ठीक तरह से तैयारी ही नहीं हो पाई उन्हें उत्तर देने का अधिक समय मिलेगा।

1लाख 80 हजार स्टूडेंट से जुड़ा है मामला

पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय की परीक्षाएं 16 अप्रैल से ली जानी है। इसका टाइम टेबल भी जारी कर दिया गया है । ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन कि ये परीक्षाएं ऑनलाइन तरीके से हो सकती हैं। ऐसा हुआ तो कॉलेज जाकर स्टूडेंट्स को परीक्षा देने की जरूरत नही होगी। पिछले साल कोविड-19 संक्रमण की वजह से परीक्षाएं ऑनलाइन भी हुई थी । इस बार हो रही परीक्षा में 1 लाख 82 हजार से अधिक स्टूडेंट्स शामिल होंगे।