Latest:
local news

विधायक पर आरोप :भीड़ ने गरीब का मकान तोड़ा ….विधायक पर जबरन मकान तोड़वाने का आरोप… पीड़ित ने एसपी से लगाई न्याय की गुहार…

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

जशपुर( छत्तीसगढ़ )जिले के सन्ना थाना क्षेत्र में कई सालों से कब्जे की जमीन पर घर बनाकर रह रहे एक परिवार के घर को सैकड़ों की भीड़ ने मिलकर तोड़ दिया !पीड़ित पक्ष अब न्याय की गुहार लगा रहा है !पीड़ित का आरोप है कि पुलिस ने उनका मामला दर्ज नहीं किया !पीड़ित पक्ष ने जशपुर विधायक विनय भगत पर आरोपियों को राजनैतिक संरक्षण देने का आरोप लगाया है !

जशपुर के सन्ना थाना क्षेत्र के भादू में एक व्यक्ति पिछले कई सालों से 50 डिसमिल जमीन पर काबिज था !इसी स्थान पर पिछले 3 सालों से वह घर बनाकर अपने परिवार के साथ रह रहा था! खेती-बाड़ी करके अपना जीवन यापन कर रहा था !इस जमीन के पास जशपुर विधायक ने समाज के लिए सामुदायिक भवन की घोषणा की थी! विपक्ष का आरोप है कि इसी भवन की भूमि पूजन के दिन भीड़ ने विधायक के सामने उस जमीन पर काबिज परिवार की महिलाओं से पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में मारपीट की थी !पीड़ित पक्ष इस मामले की शिकायत थाने में करने पहुंचे!तो पुलिस ने उनकी शिकायत दर्ज करने से मना कर दिया !

पीड़ीत परिवार का आरोप है कि रविवार को इसी परिवार के कब्जे वाली जगह पर सैकड़ों की भीड़ ट्रैक्टर और बाइकों में पहुंची और वहां की फसल को नष्ट करते हुए परिवार का घर तोड़ दिया! इस दौरान घर की महिलाओं से अभद्रता और लूटपाट का आरोप भी पीड़ीत परिवार ने लगाया है! !जब यह तोड़फोड़ की घटना हो रही थी घटनास्थल पर नीली बत्ती लगी गाड़ी में पुलिस की टीम मौके पर पहुंची थी !पर वह भी भीड़ में कमजोर नजर आए!

घटना की शिकायत पीड़ित पक्ष ने थाने थाने में की !जिसके बाद पुलिस ने 30-40 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है! पुलिस की कार्यवाही से असंतुष्ट पीड़ित पक्ष जशपुर एसपी के पास न्याय की गुहार लगाने पहुंचा! पीड़ीत पक्ष ने जशपुर विधायक विनय भगत पर आरोपियों को संरक्षण देने और उकसाने का गंभीर आरोप लगाया है !

मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सन्ना थाना के ग्राम भादू में मकान तोड़ने की घटना में पुलिस टीम द्वारा तत्काल मौके पर पहुंचकर विभिन्न धाराओं में आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है !फिलहाल मामले की जांच की जा रही है..!