Latest:
Natioal News

शाहरुख की फिल्म “पठान”को डाउनलोड करने के लिए भेजे जा रहे हैं लिंक… भूलकर भी ना करें क्लिक करने की गलती… पड़ेगा भारी…

वर्तमान भारत । एंटरटेनमेंट ।

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

बॉलीवुड !वर्तमान भारत! अभिनेता शाहरुख खान की नई फिल्म “पठान “आने वाली है! फिल्म का टीजर कुछ समय पहले जारी किया गया था !अब खबरें आ रही है कि शाहरुख की फिल्म पठान लिक हो गई है !

सोशल मीडिया और व्हाट्सएप पर भी डाउनलोडिंग लिंक भेजे जा रहे हैं! इसमें कहा जा रहा है कि “पठान “फिल्म लिक हो गई है! और आप इस लिंक पर क्लिक कर फिल्म देख सकते हैं! बता दें कि अगर आपके पास भी इस फिल्म का कोई ऐसा लिंक आया है !तो भूल कर भी उसे क्लिक ना करें !नहीं तो आपके साथ ठगी हो सकती है !

शेयर किए जा रहे हैं दो तरह के लिंक

शेयर करने के साथ लोगों से अपील की जा रही है कि थिएटर से पहले यह फिल्म देख सकते है! कई लोग इन लिंक पर क्लिक भी कर हैं !जो खतरनाक साबित हो सकता है! दरअसल स्कैमर्स फेक मूवी लिंक के जरिए यूजर्स को टारगेट कर रहे हैं! वही आपको बता दें कि “पठान “मूवी लिक नहीं हुई है !इसमें लोगों को दो तरह के लिंक शेयर किए जा रहे है! एक वायरल मैसेज में एक यूट्यूब चैनल Bollygrad Studioz के एक वीडियो का लिंक है!वीडियो के कैप्शन में Pathan:FULL MOVIE HD 4K FACTS लिखा हुआ है!

यूट्यूब पर अपलोड करने का दावा

बता दें कि यूट्यूब चैनल कर रहा है कि “पठान” मुवी को उसने अपलोड कर दिया है !वही विशेषज्ञों का कहना है कि ऐसे किसी मूवी के नाम से उसे अपलोड करना ना केवल भ्रामक है बल्कि कंपनी की पॉलिसी पर भी सवाल खड़े होते हैं !हालांकि यूट्यूब इस पर कब तक एक्शन लेगा देखने वाली बात होगी !वही इस मूवी को लेकर एक और तरह का लिंक भेजा जा रहा है !बता दे कि किसी भी अनजान लिंक पर क्लिक करने से हमेशा बचना चाहिए !
यह भी पढ़ें– अगर आपके पास भी आए ऐसा मैसेज तो हो जाएं सावधान चुटकिंयों में खाली हो सकता है आपका बैंक अकाउंट !

डेटा बहुत ज्यादा है हैकर्स तक

बता दें कि पहले भी इस तरह के मामले सामने आते रहे हैं !जिनमें इनाम जीतने या नया मूवी डाउनलोड करने के नाम पर लिंक भेजे जाते हैं !हालांकि इन लिंक पर क्लिक करते ही युजर्स का पर्सनल डेटा,डेटा हैकर्स तक पहुंच जाता है! और फिर उनकी बैंक अकाउंट तक में सेध लग जाता है !बता दें कि हाल ही में “द कश्मीर फाइल्स” के नाम पर भी साइबर क्रिमिनल ने लोगों को इसी तरह के लिंक भेजे थे !वहीं स्कैमर्स टेलीग्राम पर भी”पठान”मूवी के नाम से चैनल बनाकर शेयर कर रहे हैं !इस लिंक पर क्लिक करना आपको काफी भारी पड़ सकता है..!