Latest:
Newsछत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ ब्रेकिंग :- CM बघेल का दाैरा शुरू,राशन दिया और फिटनेस के बताए राज,सीईओ हुए सस्पेंड….

वर्तमान भारत

by कोमल ग्वाला ( विशेष संवाददाता )

Balrampur :- सूबे की सभी 90 विधानसभा के दाैरे की शुरूआत पर सामरी विधानसभा के कुसमी पहुंचे, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लाेगों से सीधे मुलाकात की। उन्होने कुसमी में हैलीपेड पर मौजुद हर वर्ग के नागरीकों से संवाद किया और शासकीय याेजनाओं के साथ साथ समस्याओं को लेकर बातचीत की। नक्सल प्रभावित इस इलाके में पहुंचे सीएम बघेल प्रोटोकॉल तोडते हुए ग्रामीणाें के बीच गए, और यह पूछा कहीं पुलिस परेशान तो नही करती। सीएम बघेल इस दाैरान थाना कुसमी पहुंचे जहां उन्होने मालखाने का निरीक्षण किया,इसके ठीक बाद वे राशन दुकान पहुंच गए,जहां रजिस्टर में दर्ज ब्याैरे को देखा,वहां माैजुद हितग्राहियाें से बात की और  राशन से संबंधित जानकारी ली। मुख्यमंत्री बघेल ने इस दाैरान एक हितग्राही को खूद अपने हाथाें से राशन ताैल कर दिया।

निपट गए नगर पंचायत के सीईओ

  इसके ठीक बाद जबकि वे नागरीकों से संवाद कर रहे थे, शशिकला नाम की महिला ने शिकायत करते हुए कहा कि, उसका नाम गरीबी रेखा से कट गया है, जिससे उसका राशन कार्उ नही बन रहा है,और उसकी सुनवाई नही हो रही है। इस पर मौके पर ही सीएम बघेल ने नाम जोड़ने का निर्देश देते हुए  नगर पंचायत कुसमी के सीईओ एस के दुबे को माैके पर ही सस्पेंड कर दिया। सीएम बघेल के ट्वीटर हैंडर पर इस निलंबन आदेश के साथ लिखा गया है कि, लगातार निर्देशित करने और हिदायत के बावजूद भी अगर आम जनता को परेशान होना पड़ेगा तो कार्यवाही निश्चित है,इतना समझ लें।

बच्चों ने पूछा फिटनेस का राज क्या है

 सीएम बघेल इस दाैरान स्वामी आत्मानंद स्कुल पहुंचे जहां उन्होने बच्चों से राजगीत सुना,एक बच्चे ने उनसे पूछा कि फिटनेस का राज क्या है, इस पर मुख्यमंत्री बघेल ने मुस्कुराते हुए जवाब दिया

                        किसानी, योग और तैराकी

  मुख्यमंत्री बघेल कुसमी में ही चाैपाल लगाकर ग्रामीणाें से संवाद कर रहे हैं, वे इसके बाद शंकरगढ जाएंगे,जहां कार्यकर्ताओं से मुलाकात और भाेजन के बाद वे बरियाें पहुंचेंगे। सीएम बघेल रात्रि विश्राम राजपुर में करेंगे।