Latest:
local news

छत्तीसगढ़ समाचार :सीएम भूपेश बघेल और टीएस सिंह देव ने अलग-अलग शुरू किया दौरा …जय और वीरू के बीच सीएम की कुर्सी की कथित लड़ाई … फिर से आई लोगों के जुबान पर …

रायपुर ।वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा

रायपुर !वर्तमान भारत! छत्तीसगढ़ की सियासत फिर से नहीं सुगबुगाहट तेज हो गई है !सुबे में कुर्सी को लेकर अलग तरह की अटकलें लगाना लोगों ने शुरू कर दिया है! दरअसल सीएम भूपेश बघेल अपने प्रस्तावित कार्यक्रम के तहत विधानसभा वार लोगों और अपने विधायकों की नब्ज टटोलने सरगुजा संभाग निकल गए हैं !वही सीएम इन वेटिंग स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव भी आज से ही अपने तीनों विभाग की समीक्षा करने बस्तर संभाग के लिए निकले हैं!

यह अलग बात है कि विधानसभा चुनाव में प्रदेश में आने वाले नेताओं को हेलीकॉप्टर मुहैया कराने वाले सुबे के सबसे रईस विधायक को उन्हीं की सरकार ने हेलीकॉप्टर नहीं दिया !ऐसे में अपने दौरे के लिए उन्होंने किराए का हेलीकॉप्टर ले लिया है !दरअसल पहले चरण में 4 से 7 मई तक बस्तर संभाग का दौरा करेंगे !इस दौरान दंतेवाड़ा ,जगदलपुर ,कांकेर और धमतरी प्रवास करेंगे !आज से दौरे की शुरुआत हो गई है !सुबह-सुबह मंत्री टी एस सिंह देव ने दंतेवाड़ा पहुंचने के बाद हेलीपैड से सीधे दंतेश्वरी मंदिर जाकर दर्शन और पूजा अर्चना कीए!

इस दौरान युवा कांग्रेस और जिला कांग्रेस के पदाधिकारियों ने मंत्री टी एस सिंह देव का स्वागत किया! वहीं उन्होंने मंदिर परिषद में प्रसाद की थाली बेचने वाली महिलाओं से बातचीत भी की !मंत्री टी एस सिंह देव 5 मई यानि कल जगदलपुर और कांकेर में विभागीय समीक्षा के साथ कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे !इसके बाद 6 मई को धमतरी की भीमा कोटेश्वर मंदिर नगरी में दर्शन करेंगे !7 मार्च को धमतरी में समीक्षा के बाद रायपुर लौट आएंगे !

इधर सीएम भूपेश बघेल का तूफानी दौरा आज सरगुजा संभाग से शुरू हो गया है! सीएम बघेल बलरामपुर पहुंच चुके हैं !जहां ग्रामीणों से बातचीत कर सरकारी योजनाओं की जमीनी हकीकत जानेंगे !बताया जा रहा है कि इससे क्षेत्रीय विधायकों का परफॉर्मेंस सीएम को पता चलेगा !वहीं आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए सीएम के इस दौरे को काफी अहम माना जा रहा है! क्योंकि अभी जो सरकार का जनता से फीडबैक मिलेगा !उसी के आधार पर आगे की रणनीति तैयार की जाएगी !प्रदेश के 2 बड़े नेताओं की एक साथ शुरू हुए दौरे को लेकर कई तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं !

जानिए कहां कहां जाएंगे सीएम भूपेश बघेल

जय और वीरू के बीच सीएम की कुर्सी के लिए चल रही कथित लड़ाई की बात फिर से लोगों की जुबान पर आ गई है !राजनीतिक गलियारों में इस यात्रा कोपावर पॉलिटिक्स के रूप में देखा जा रहा है !गौरतलब है कि सीएम भूपेश बघेल 4 मई से 11 मई तक बलरामपुर ,सूरजपुर और सरगुजा जिले की विधानसभा सीट का दौरा करेंगे !इस दौरान वहां सामरी, रामानुजगंज, प्रतापपुर, भटगांव प्रेम नगर ,लुंन्ड्रा,अंबिकापुर ,सीतापुर विधानसभा क्षेत्र जाएंगे और जनता से सीधा संवाद करेंगे..!