Latest:
local news

मुख्यमंत्री का शिक्षकों को साफ तौर पर चेतावनी … कहा – लापरवाही बरती तो होगी कार्यवाही

सूरजपुर । वर्तमान भारत ।

इरफान सिद्दीकी

सूरजपुर:-माननीय मुख्यमंत्री का प्रदेश व्यापी दौरा चल चल रहा है। प्रत्येक विधानसभा के तीन ग्रामों में माननीय मुख्यमंत्री आम सभा लेकर शासन की योजनाओं की समीक्षा सह अवलोकन कर रहे है। सभा के दौरान लापरवाह शिक्षकों के शिकायत पर माननीय मुख्यमंत्री ने कड़े शब्दों में चेतावनी देते हुए स्पष्ट किया कि लापरवाही करने वाले शिक्षकों को बख्सा नहीं जाएगी , ऐसे शिक्षकों पर कड़ी – कड़ी विभागीय कार्यवाही की जाएगी। दरअसल आज के सभा में गाँव के युवकों ने समय पर स्कूल नहीं खुलने और पढ़ाई ठीक से नहीं होने की शिकायत की थी।

ईमानदारी से पढ़ाने और पठन पाठन पर ध्यान देने कहा

शिकायत के बाद मुख्यमंत्री ने शिक्षकों से बच्चों को ईमानदारी पूर्वक पढ़ाने और बच्चों के पठन-पतन पर ध्यान देने की नसीहत दी। वही गाँव के युवा द्वारा शिक्षा गुणवत्ता के सन्दर्भ में उठाये गए सवाल की सराहना की। वही स्कूली बच्चों ने माननीय मुख्यमंत्री से हॉस्टल की मांग किया जिसे मुख्यमंत्री ने सहर्ष स्वीकार करते हए लटोरी में कन्या छात्रावास खोलने की मंजूरी दे दी। वही बिहारपुर में स्वामी आत्मानंद स्कूल खोलने की स्वीकृति भी मिली है। वही हॉस्टल के खुल जाने से छात्रों को स्कूल आने जाने में होने वाली परेशानी से छुटकारा मिल जाएगी।

मेडिकल अफसर को किया सस्पेंड

आज भी मुंहयमंत्री जी अपने चीरपरिचित अंदाज में लटोरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बीएमओ को नोटिस जारी-मुख्यमंत्री ने आज विधानसभा दौरे के दौरान लटोरी स्वास्थ्य केंद्र का निरिक्षण किया। निरिक्षण के दौरान कई अनियमितता मिली। औचक निरिक्षण के दौरान स्टॉक रजिस्टर चेक की गई , चेकिंग में स्टॉक रजिस्टर मैंटेन नहीं की गई थी। मुख्यमंत्री ने बीएमओ और मेडिकल ऑफिसर को कड़ी फटकार लगाते हुए कार्यवाही की बात कही। मेडिकल ऑफिसर को सस्पेंड कर दी गई वही बीएमओ और प्रभारी को नोटिस जारी की गई है। मुख्यमंत्री ने भर्ती हुए मरीजों से भी उनका हालचाल और इलाज के सम्बन्ध में जानकारी ली।