Latest:
Popular NewsTrending Newsछत्तीसगढ़जानकारीराजनीती

CG NEWS : छत्तीसगढ़ की महिलाएं किस पर जताएंगी भरोसा?..बीजेपी Vs कांग्रेस के वादों में किसका पलड़ा भारी?..महालक्ष्मी योजना के दम पर क्या बाजी मार पाएगी कांग्रेस?..कांग्रेस के चुनावी वादों पर BJP हुई हमलावर…पढ़ें पूरी खबर



रायपुर :- छत्तीसगढ़ में तीसरे चरण की 7 लोकसभा सीटों के लिए 7 मई को मतदान है. इसके लेकर चुनावी मुद्दों की चर्चा जोरों पर है. छ्त्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव एक बार फिर महिलाओं से जुड़ी योजना और वादों पर केंद्रित होता नजर आ रहा है.

बता दें कि, BJP अपनी महतारी वंदन योजना को भुनाने में लगी है तो वहीं, कांग्रेस भी महिलाओं से फॉर्म भरवा कर गरीब महिलाओं को 1 लाख सालाना देने के का विश्वास दिलाने में लगी है. इधर, कांग्रेस का दावा है महालक्ष्मी नारी न्याय योजना पर महिलाएं भरोसा कर रही हैं और प्रदेश भर में करीब 25 लाख फॉर्म महिलाओं ने भरे है.

महालक्ष्मी योजना के दम पर क्या बाजी मार पाएगी कांग्रेस?



दरअसल, छ्त्तीसगढ़ में कौन जीतेगा और कौन हारेगा? ये महिला मतदाता तय करती है. क्योंकि प्रदेश की 11 लोकसभा सीट में 9 लोकसभा सीट पर पुरुष से महिला मतदाता ज्यादा है. यही वजह है लोकसभा चुनाव में BJP महतारी वंदन योजना की अब तक तीन किश्त दिए जाने को बार बार याद दिला रही है तो कांग्रेस महालक्ष्मी न्याय योजना से महिलाओं को जोड़ने के लिए फॉर्म भरवा रही है. कांग्रेस दावा है प्रदेश में 25 लाख महिलाएं फॉर्म भर चुकी है ये दर्शाता है कि महिलाएं कांग्रेस के साथ है. कोंग्रस का कहना है कि हम सिर्फ महिलाओं को 8333 रुपये महीने का वादा ही नहीं कर रहे बल्कि महिलाओं को सरकारी नौकरी में 50 प्रतिशत आरक्षण देगी. महिलाओं का कांग्रेस में भरोसा है.

कांग्रेस के चुनावी वादों पर BJP हुई हमलावर



फिलहाल, BJP का मानना है कि कांग्रेस के दावे पर किसी को भरोसा नहीं हैं. प्रदेश में सिर्फ चलेगी तो मोदी गारंटी चलेगी. BJP का कहना है कि दावा करने में क्या जाता है? कांग्रेस के चुनावी वादों का जमीनी हकीकत से दूर दूर तक कोई लेना देना नहीं हैं. ये वही लोग है जिन्होंने साल 2018 में महिलाओं से 1500 रुपये देने का वादा किया था. शराब बंदी का वादा किया लेकिन पूरा नही किया और विधानसभा चुनाव में सत्ता विहीन हो गई, देश मे एक ही गारंटी है वो है मोदी की गारंटी …. BJP ने 1 हजार रुपये महीने महिलाओं को देने का वादा किया था. हम 70 लाख महिलाओ को पैसा दे रहे हैं कांग्रेस का झांसा अब काम नहीं आने वाला है. बहरहाल, छत्तीसगढ़ की महिलाएं किसके वादों पर भरोसा करेगी? ये 4 जून को परिणाम के बाद जाहिर हो जाएगा. लेकिन ये तो साफ है BJP हो या कांग्रेस दोनों महिलाओं को अपने पाले में लाने की भरसक कोशिश में है.