Recent News

छत्तीसगढ़ समाचार: प्रदेशभर के 171 स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट स्कूलों में बोर्ड परीक्षा के परिणाम घोषित… जशपुर जिला ने बेहतर प्रदर्शन किया…

जशपुर। वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा ।

जशपुर (छत्तीसगढ़ )!वर्तमान भारत! शिक्षा के क्षेत्र में प्रदेश सरकार की महत्वकांक्षी योजना के तहत प्रदेश में खोले गए 171 स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट स्कूलों में भी बोर्ड परीक्षा के परिणाम घोषित किया गया है! जिसमें जशपुर जिला ने बेहतर प्रदर्शन किया है !

घोषित परिणाम के अनुसार प्रदेश के आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में से 4 विद्यार्थियों ने कक्षा दसवीं की प्राविण्य सूची में स्थान बनाया है! इनमें से दो छात्राएं जशपुर की हैं, इनमें जशपुर से सौम्या यादव और कांसाबेल से साक्षी कुशवाहा शामिल है! स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय जशपुर के प्राचार्य विनोद कुमार गुप्ता ने बताया कि अपनी स्थापना के द्वितीय वर्ष में ही विद्यालय की छात्रा सौम्या यादव ने छत्तीसगढ़ की दसवीं बोर्ड परीक्षा की प्राण्विय सूची में चौथा स्थान बनाया है! विद्यालय के शत-प्रतिशत बच्चे प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण हुए हैं! दसवीं में 41 विद्यार्थी में 29 विद्यार्थियों ने 90% से ऊपर अंक पाए हैं!

उन्होंने बताया कि चौथा रैंक हासिल करने वाली छात्रा सौम्या यादव एक होनहार छात्रा है! वह पढ़ाई के साथ खेलकूद, सांस्कृतिक और साहित्यिक कार्यक्रमों में भी हमेशा रहती है! स्कूल की बेहतर परिणाम की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि इसके लिए सभी शिक्षक ने पूरी मेहनत की है !प्रतिदिन एक-एक बच्चों के परफारमेंस पर विशेष ध्यान दिया जाता है !

कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने दसवीं बोर्ड परीक्षा की मेरिट में आने वाले जिले के सभी 5 बच्चों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं !कलेक्टर ने सभी मेरिट आने वाले बच्चों को सम्मानित करने अपने माता पिता के साथ जशपुर आने हेतु आमंत्रित किया है! स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय का संचालन प्रदेश का एक महत्वपूर्ण महत्वकांक्षी योजना है! जिसका संचालन जिला कलेक्टर के मार्गदर्शन में किया जा रहा है !

जिले के बेहतर परीक्षा परिणाम से उत्साहित जिला शिक्षा अधिकारी जे के प्रसाद, कांसाबेल विद्यालय के प्राचार्य तेज कुमार, संकल्प कुनकुरी के प्राचार्य युधिष्ठिर कैवर्त ने शुभकामनाएं दी हैं! और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है..!