Latest:
Popular NewsRecent NewsTrending Newsछत्तीसगढ़जानकारीविविध

Elephant Attack : हाथी ने बुजुर्ग को कुचलकर उतारा मौत के घाट…खेत जा रहे थे हो गया हाथी से सामना…मौके पर ही तोड़ा दम…जशपुर, अंबिकापुर में भी हाथी की कहर…देखें Video…पढ़ें पूरी खबर



रायगढ़/जशपुर/अंबिकापुर :- छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में लगातार हाथियों का आंतक जारी है। खेत जा रहे एक बुजुर्ग ग्रामीण पर हाथी ने हमला कर दिया। जिससे बुजुर्ग ग्रामीण की मौके पर ही मौत हो गई। इससे गांव में दहशत का महौल है।

इसकी सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। मामला छाल थाना क्षेत्र का है।

मिली जानकारी के अनुसार, मृतक का नाम जनक राम साहू हैं। वह किसान थे। वह ग्राम खर्रा के रहने वाले थे। बताया जा रहा है कि, जनक राम शनिवार को अपना खेत जा रहे थे । तभी उनका सामना हाथी से हो गया फिर हाथी ने हमला कर दिया। जिससे बुजुर्ग ग्रामीण की मौके पर ही मौत हो गई।इसकी सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया। फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जूट गई ।



एक महिला को कुचलकर उतारा मौत के घाट

बता दें कि, वही कुछ दिन पहले भी रायगढ़ के झिंगोल गांव में एक जंगली हाथी ने महुआ बिनने जा रहे ग्रामीणों पर हमला कर दिया। इस घटना में कलावती नाम की एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई और 1 पुरुष गंभीर रूप से घायल है। घायल को करीबी अस्पताल में भर्ती किया गया है। बाकी के ग्रामीणों ने भाग कर अपनी जान बचाई। यह घटना रायगढ़ के तमनार वन परिक्षेत्र की है।



गर्भवती महिला की मौत

फिलहाल, जशपुर में जंगली हाथियों के झुंड को देखकर एक गर्भवती महिला की वहां से जान बचा कर भागते समय मौत हो गई। जानकारी के अनुसार महिला नदी में नहाने के बाद घर लौट रही थी। इस दौरान 4 हाथियों का झुंड देखकर वह घबरा गई और जान बचा कर भागने लगी। इस दौरान घबराहट के चलते उसकी मौत हो गई। इस घटना के बाद ग्रामीणों ने वन विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया है। वहीं वन विभाग का कहना है कि, पूरा वन अमला हाथियों के मूवमेंट पर नजर बनाए हुए हैं। यह मामला तपकरा वन परिक्षेत्र के सागजोर का है।

देखे यहां वीडियो-👇



3 ग्रामीण महिलाओं को हाथी ने कुचला

अंबिकापुर के उदयपुर थाना क्षेत्र में भी दंतेल हाथी ने देर रात ग्रामीण महिलाओं पर हमला कर दिया। गांव की 3 महिलाएं महुआ बिनने जंगल गई हुई थीं। वहां से लौटते वक्त हाथी ने उनपर हमला कर दिया। हाथी ने महिलाओं को कुचलकर मारने की कोशिश की। लेकिन घायल अवस्था में ही किसी तरह महिलाओं ने भाग कर अपनी जान बचाई। परिजनों ने तीनों घायल महिलाओं को सीएचसी अस्पताल में भर्ती कराया है। तीनों की हालात गंभीर बताई जा रही है। यह घटना उदयपुर थाना क्षेत्र के फत्तेहपूर की है।