Latest:
local news

सरगुजा पुलिस को मिली सफलता …..गढ़वा से स्कॉर्पियो से ब्राउन शुगर ले कर आ रहा एक सप्लायर गिरफ्तार …

अंबिकापुर । वर्तमान भारत ।

इरफान सिद्दीकी

सरगुजा की पुलिस को नशे के खिलाफ मुहिम में एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है जिसमे झारखंड के गढ़वा से स्कार्पियो से लेकर आरहे युवक को ब्राउन शुगर के साथ गिरिफ्तार करने में सफलता मिली है ।


सरगुजा पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला के निर्देश पर नशे के विरुद्ध चलाई जा रही मुहिम में 16 मई को सीएसपी अखिलेश कौशिक के मार्गदर्शन में सोमवार को कोतवाली पुलिस ने 30 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। आरोपी झारखंड के गढ़वा से स्कॉर्पियो से ब्राउन शुगर लेकर अम्बिकापुर आ रहा था जिसे शहर व आस पास के इलाकों में ऊंचे दाम में बेचने के उद्देश्य से लाना बताया गया है युवक बड़े पैमाने में सप्तालई का काम करता था । पुलिस ने आरोपी को विधिवत गिरिफ्तार कर यूएक के खिलाफ कार्रवाई कर जेल दाखिल कर दिया है।

नवा बिहान नशा मुक्ति को लेकर चलाये जा रहे अभियान के तहत नशे के कारोबारियों व नशेडिय़ों के खिलाफ सरगुजा पुलिस द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी अभियान के तहत कोतवाली पुलिस सोमवार को मुखबिर के जानकारी अनुसार सूचना मिली की एक युवक स्कॉर्पियो क्रमांक सीजी 12 आर 9977 से ब्राउन शुगर लेकर गढ़वा से अंबिकापुर आ रहा है। कोतवाली टीआई भारद्वाज ने मामले की जानकारी एसपी भावना गुप्ता व एएसपी विवेक शुक्ला को दी। अधिकारियों के निर्देश पर सीएसपी अखिलेश कौशिक के मार्गदर्शन में टीम गठित कर रवाना की गई। रामानुजगंज रोड स्थित शंकर घाट के पास बैरियर के पास पुलिस ने घेराबंदी कर उक्त वाहन को रोका। वाहन की तलाशी ली गई तो वाहन में कुछ नहीं पाया गया। जब स्कॉपियो में सवार युवक की तलाशी ली गई तो उसके जेब में प्लास्टिक के पुडिय़ा में ब्राउन शुगर पाया गया। जिसका वजन 30 ग्राम बताया जा रहा है। जब्त ब्राउन शुगर की किमत बाजार में 6 लाख रुपए बतया गया है। पुलिस ने आरोपी लक्की सरदार उर्फ सरबजीत सिंह पिता स्व. मोहन सिंह उम्र 31 वर्ष निवासी केदारपुर को गिरफ्तार कर एनडीपीएस के तहत कार्रवाई कर जेल दाखिल कर दिया है। उक्त कार्रवाई में अलरिक लकड़ा, प्रशिक्षु उप पुलिस अधीक्षक डॉ. प्रशांत देवांगन, उनि सरफराज फिरदौसी, उनि प्रमोद पाण्डेय, सउनि अभिषेक पाण्डेय, आर विमल सिंह, मन्दुलाल गुप्ता, अतुल सिंह, जयदीप सिंह, शहबाज अंसारी, सिनु फिरदौसी, कुन्दन सिंह, सक्रिय रहे।