Latest:
Event More News

जशपुर समाचार :सीएम भूपेश बघेल के भेंट-मुलाकात दौरा… जिले के बागबहार,बटईकेला,पत्थलगांव की खबर पर एक नजर… जाने मुख्यमंत्री की बड़ी घोषणाएं… कौन-कौन अधिकारी-कर्मचारी हुए निलंबित… पढ़ें पूरी खबर

पत्थलगांव । वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा

पत्थलगांव,जशपुर (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत /मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 11/06/2022 अपने भेंट मुलाकात की प्रदेश व्यापी कार्यक्रम के दौरान जशपुर जिले के पत्थलगांव विकासखंड के ग्राम बागबहार में दोपहर का भोजन गौरी शंकर यादव के घर किया! भोजन में उन्हें अंचल के प्रसिद्ध आम झोरा चटनी ,बैंग भाजी, कुलथी दाल ,कोएनार भाजी, चरोटा गुड़ा, मुनगा भाजी ,तिल बड़ी,मखना बड़ी दिया गया !भोजन के दौरान प्रभारी मंत्री उमेश पटेल, विधायक राम पुकार सिंह भी मौजूद थे!

तत्पश्चात मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आम जनताओं की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए मौके पर ही बड़ी कार्यवाही कर दी !मुख्यमंत्री ने धान खरीदी में अनियमितता बरतने की शिकायत पर बागबहार सोसाइटी के कर्मचारियों तथा जाति प्रमाण पत्र बनाने में लापरवाही बरतने पर बागबहार नायब तहसीलदार उदय राज सिंह को तत्काल निलंबित कर दिया गया !

जानकारी के अनुसार किसान डोल नारायण चौधरी ने धान खरीदी केंद्र बागबहार में टोकन काटने के लिए पैसे की मांग किए जाने पर शिकायत की थी !इस पर धान खरीदी बागबहार सोसाइटी के कर्मचारी सहायक लिपिक विकेश कुमार ,गुरुकांत चौहान तथा ऑपरेटर रजनीश कुमार रोहिताश को निलंबित किया गया है!

तत्पश्चात मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि राज्य सरकार ने किसानों की उन्नति एवं विकास के लिए अनेक योजनाएं बनाई हैं! उस योजनाओं को किसानों को फायदा लेना चाहिए! लाभ लेना चाहिए !किसानों की समृद्धि राज्य सरकार की पहली प्राथमिकता है!

उसके बाद भेंट मुलाकात -कार्यक्रम के दौरान सड़क दुर्घटना में पैर और घुटनों में आई चोट के कारण दिव्यांग जगन्नाथ चौहान ने मुख्यमंत्री के समक्ष इलाज के लिए सहायता राशि की मांग की तो मुख्यमंत्री ने विशेष सहायता योजना के तहत 20 लाख रुपए तक इलाज करवाने की जिम्मेदारी ली है! उन्होंने जगन्नाथ को आवेदन करने को कहा है!ग्राम कुकुर भूका के प्रभा एक्का द्वारा राशन कार्ड की मांग पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पंचायत में आवेदन करें !राशन कार्ड बन जाएगा! इसी प्रकार कई योजनाओं पर विचार विमर्श किया गया स्थित किसानों एवं भेंट -मुलाकात में पहुंचे,आम जनताओं को समुचित जानकारी दिया गया.!

:-बागबहार में मुख्यमंत्री की बड़ी घोषणाएं-:

▪️ तहसील बागबहार को पूर्ण तहसील का दर्जा!
▪️कोतबा में पूर्व से स्वीकृत उद्यानिकी महाविद्यालय के लिए भवन!
▪️ कोतबा- सतीघाट स्टॉप डेम का जीर्णोद्धार और नहर का निर्माण!
▪️ कोतबा ,सुरेशपुर और महेशपुर में नए 32 केवी विद्युत सब -स्टेशन!

:-बटईकेला में मुख्यमंत्री की बड़ी घोषणाएं-:

▪️ प्रेम नगर में घुघरी नदी पर एनीकट निर्माण!
▪️ महादेव मुड़ा में एनीकट निर्माण!
▪️ डोकड़ा ग्राम में 32 केवी उपकेंद्र!
▪️ डोकड़ा ग्राम में स्टॉप आवास!
▪️ खुटेला ग्राम में नवीन स्कूल भवन!
▪️ कांसाबेल ब्लॉक में इंडोर स्टेडियम!
▪️ बटईकेला में 25 लाख का सामुदायिक भवन!
▪️ महादेव डांड़ में खुलेगी पुलिस चौकी!

:-भेंट-मुलाकात दौरा की पत्थलगांव की खबर पर एक नजर-:

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पत्थलगांव इंदिरा चौक पर स्थित पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्रीमती इंदिरा गांधी की प्रतिमा का लोकार्पण किया !मुख्यमंत्री ने प्रोटोकॉल को ना सोचते हुए पत्थलगांव वासियों से मिले ! तथा लोगों में उत्साह और हर्षोल्लास के साथ सेल्फी ली.!

माननीय मुख्यमंत्री ने स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय पत्थलगांव के निरीक्षण के दौरान बच्चों की अनुरोध पर रस्सी खींचा खींची मुकाबला में जोर आजमाया! जब लाइब्रेरी का निरीक्षण कर निकल रहे थे !तभी बाहर दूसरी कक्षा में पढ़ रही बच्चियों ने उन्हें रस्सी खींचा खींची में उनके साथ जोर आजमाने का अनुरोध किया! जिसे वे ना टाल सके! एक टीम का नेतृत्व उन्होंने किया तो दूसरी टीम का मोर्चा उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल ने संभाला! दोनों टीमों की रस्सी खींचा खींची का मुकाबला काफी रोचक रहा !सभी खिलाड़ियों इसका भरपूर आनंद लिए.!

▪️पत्थलगांव में होगी सोनोग्राफी डायलिसिस की सुविधा!
▪️ग्राम पंचायत पंगशुवा में बनेगा मिनी स्टेडियम!
▪️ 25 लाख का महकूल समाज का बनेगा सामाजिक भवन!
▪️ 10 लाख का अघरिया समाज का बनेगा भवन!
▪️10 लाख मुस्लिम समाज को देने की घोषणा!