Latest:
local news

सरगुजा पुलिस को मिली बड़ी सफलता ….ऑनलाइन धोखाधड़ी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के दो शातिर ठग गिरिफ्तार,ढाई लाख कैश, कंप्यूटर, 15 मोबाइल समेत अन्य सामान बरामद

अंबिकापुर । वर्तमान भारत ।

इरफान सिद्दीकी

अंबिकापुर:-सरगुजा पुलिस को एक बड़ी सफलता हासील हुआ है ऑनलाइन माध्यम से धोखाधड़ी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के दो शातिर ठगों को पकड़ने में सरगुजा पुलिस को सफलता मिली है। कुछ दिन पहले इन ठगों ने अंबिकापुर के एक युवक से 13 लाख 81 हजार की ठगी लेंसकार्ट फ्रेंचाइजी दिलाने के नाम पर की थी। जिसकी शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने मामला पंजीबद्व कर पतासाजी में लगी थी इस पुरे मामले पर सरगुजा एसपी भावना गुप्ता ने आरोपियों को जल्द से जल्द गिरिफ्तार करने के निर्देश दिया जिस पर निर्देश के पालन करते हुवे अतरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला के नेतृत्व में टीम गठन कर पड़ोसी राज्यों में आरोपी के तलाश के लिए भेजा गया था ।

पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता ने मामले के गंभीरता को देखते हुवे निर्देशित किया कि आरोपियों की धर-पकड़ के लिए साईबर सेल की मदद से पत्तासाजी कर आरोपियों को गिरिफ्तार कर अम्बिकापुर लाया जाए जिस पर पुलिस ने गंभीरता दिखाते हूवे आरोपियों की पत्तासाजी करने में लग गए थे। सरगुजा पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपियों की पतासाजी तत्काल शुरु कर दी थी साइबर सेल प्रभारी ने शातिर ठगों के द्वारा इस्तेमाल किए गए मोबाइल नंबर एवं बैंक खाते की जांच करने पर पता चला कि आरोपियों की लोकेशन नालंदा बिहार बताई जा रही है । इस पर तत्काल पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर आला अधिकारियों के नेतृत्व में पुलिस टीम को बिहार नालंदा भेजा गया, जहां से पुलिस ने आरोपी आयुष राज पिता विजय कुमार तथा अमरजीत कुमार पिता लालू प्रसाद को नालंदा बिहार से गिरफ्तार कर अंबिकापुर लाया। मिली जानकारी के अनुसार दोनों आरोपियों ने अपना अपराध कबूल कर लिया है।

आरोपियों ने बताया कि वह इस अपराध में 2 साल से लगे हुए हैं, जिसमें अब तक कई लोगों को ऑन लाईन ठगी का शिकार बना कर लाखों रुपये ठग चुके हैं। अंबिकापुर पुलिस ने आरोपी युवकों के कब्जे से ढाई लाख रुपए नगद, एक कंप्यूटर सेट, एक लैपटॉप, 15 मोबाइल, 5 एटीएम कार्ड, बैंक पासबुक, लेमिनेशन मशीन, वेब कैमरा सहित कई सामानों को बरामद किया।

एसपी भावना गुप्ता ने सर्वजनिक अपील जारी कर बताया –किसी के बहकावे में न आएं

सरगुजा जिले के कप्तान श्रीमती भावना गुप्ता ने एक सार्वजनिक अपील जारी कर लोगों को सतर्क रहने को कहा गया है इंटरनेट, फोन कॉल से लुभाने वाले लोगों से सावधानी बरतें अपनी पर्सनल जानकारी उन्हें ना दे व किसी के बहकावे में ना आए । सरगुजा एसपी भावना गुप्ता ने बताया कि आरोपी के गिरोह में 7 सदस्य हैं, जो एक दूसरे को नहीं जानते. वह केवल व्हाट्सएप व फोन से कांटेक्ट में रहते हैं और ठगी की घटना को अंजाम देते हैं साथ ही वह ठगी के पैसों की लेनदेन के लिए दूसरों के अकाउंट को किराए में लेते हैं और उन्हें अकाउंट यूज करने के बदले में कुछ परसेंट पैसे देते हैं. एसपी गुप्ता ने लोगों से अपील की है कि किसी भी तरह के लुभावने बहकावे में न आएं यदि किसी चीज की फ्रेंचाइजी चाहिए हो या ऑनलाइन कोई कार्य करते हैं तो उसकी पूरी तरह से जांच पड़ताल कर लें।