Latest:
ज्योतिष

९ जुलाई २०२२ राशिफल :इस राशिफल वालों का पारिवारिक वातावरण अच्छा रहेगा …इस राशि वाले अपने माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें… और इस राशि वाले धन अधिक खर्च होने से …जाने आज का राशिफल

वर्तमान भारत । ज्योतिष ।

प्रस्तुति – गजाधर पैकरा

मेष राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक संतान के लिए शुभ समय है ।पारिवारिक वातावरण अच्छा रहेगा ।माता की सलाह मानें, क्योंकि माता के विचारों से सफलता प्राप्त होगी। स्थाई संपत्ति से संबंधित कार्य होंगे ।सुख सुविधाओं पर धन खर्च हो सकता है ।वैवाहिक जीवन अनुकूल रहेगा ।पति-पत्नी के विचारों में समानता रहेगी ।भाग्य अनुकूल रहेगा ।धन संबंधी कार्य होंगे। धार्मिक क्षेत्र की यात्रा हो सकती है। धर्म-कर्म में मन लगेगा ।कार्य क्षेत्र में स्थिरता बनी रहेगी।

वृष राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक आज का दिन मन में धर्म की प्रति आस्था मजबूत होगी ।माता के आशीर्वाद से धन एवं स्थाई संपत्ति के योग अच्छे बनते हैं ।किसी शुभ अवसर पर ससुराल जाने के योग बन सकते हैं। ससुराल पक्ष से सहयोग प्राप्त होगा। धार्मिक या व्यवसायिक यात्रा हो सकती है ।बड़ी बहन का सहयोग प्राप्त होगा ।जीवन में सफलता बढ़ती जाएगी।

मिथुन राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन अच्छा रहेगा ।व्यापारियों को कारोबार में लाभ होगा तथा उनके कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी ।नौकरी में प्रमोशन के योग हैं ।अधिकारी आपके काम से प्रसन्न रहेंगे ।कार्यभार पड़ सकता है ।और अनावश्यक खर्चे की भी अधिकता रहेगी। परिवार का माहौल आपके अनुकूल रहेगा ।क्रोध पर नियंत्रण एवं वाणी पर संयम रखना होगा अन्यथा बेवजह विवाद में फंस सकते हैं। सूझबूझ से काम लेना लाभदायक रहेगा ।खान-पान का ध्यान रखें।

कर्क राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन स्थाई संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है। जीवनसाथी की सलाह को मानेंगे। वर्तमान में जीवन साथी के स्वभाव को क्रोध की अधिकता है ।अतः सामंजस्य बनाकर रखें ।कार्यक्षेत्र में थोड़ी अस्थिरता रहेगी ।आय के साधनों में भी रुकावट आ सकती है ।खर्चे अधिक होने से मन में अस्थिरता रहेगी। माता पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें ।पिता के स्वास्थ्य पर धन खर्च हो सकता है ।परिवार में सामंजस्य बनाकर रखें।

सिंह राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि आज का दिन मेष राशि के जातक आज आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे ।आप अपने प्रभाव से शत्रुओं को परास्त कर सकेंगे ।आय के साधन और मजबूत होंगे ।कार्य क्षेत्र में और सफलता मिलेगी ।परिवार के लोगों का भरपूर सहयोग मिलेगा। स्थाई संपत्ति से संबंधित कार्य बनेंगे। कानून से संबंधित कार्य में सफलता मिलेगी। भाग्य प्रबल रहेगा ।जिससे कि कार्यों में सफलता अधिक मिलेगी। घर में धार्मिक वातावरण बना रहेगा ।जीवन साथी से संबंध बहुत अच्छे रहेंगे।

कन्या राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक संतान से मजबूत हो सकता है ।संतान के भविष्य को लेकर चिंतित रहेंगे ।अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें ।अधिक क्रोध ना करें ,ब्लड प्रेशर बढ़ सकता है ।ससुराल में किसी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। माता-पिता को पेट संबंधी विकार हो सकता है ।कार्यक्षेत्र में पहले की तरह कार्य होता रहेगा ।नई योजनाएं अभी ना बनाएं ,समय उचित नहीं है।

तुला राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन आपके मन में आत्मविश्वास बना रहेगा। संतान के कार्य सिद्ध होंगे ।इससे आपके मन में प्रसन्नता बनी रहेगी। जीवनसाथी के विचारों का सम्मान करें ।परिवार में खुशी का वातावरण रहेगा ।कार्य क्षेत्र में कई प्रकार की नई योजनाएं बनेंगी ।धन के आगमन के नए रास्ते खुलेंगे।

वृश्चिक राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक मन में असमंजस रहेगा ।मानसिक तनाव रहेगा ।किसी कार्य के बिगड़ने का अंजाना सा भय बना रहेगा। कहीं पर अपयश और अपमान भी हो सकता है। संतान के विचारों से मतभेद बना रहेगा ।परंतु उनसे सामंजस्य बनाकर रखें ।संतान का स्वास्थ्य खराब रह सकता है।

धनु राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन मन प्रसन्न रहेगा ।आज आप सबसे मनोविनोद पूर्ण व्यवहार करेंगे। मीठा खाने का अधिक मन होगा। छोटे भाइयों की प्रति आप अधिक समय पूर्ण रहेंगे ।संतान को सफलता प्राप्त होगी ।इससे आप अधिक प्रसन्नता का अनुभव करेंगे ।कोई महत्वपूर्ण व्यवसायिक यात्रा हो सकती है। स्थाई संपत्ति के योग बनते हैं।

मकर राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक मन में कुछ तनाव रहेगा ।संतान को पेट संबंधी विकार उत्पन्न हो सकता है। संतान के उज्जवल भविष्य के लिए चिंता रहेगी। धर्म के प्रति रुचि रहेगी ।स्थाई संपत्ति के लिए धन खर्च हो सकता है। कार्य क्षेत्र में सफलता रहेगी। परंतु कार्य क्षेत्र में कुछ स्थिरता भी बनी रहेगी ।स्थानांतरण भी हो सकता है। पिता के द्वारा उचित मार्गदर्शन से लाभ प्राप्त होगा।

कुंभ राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक किसी को दिया हुआ उधार आज मिलने की संभावना है ।कई प्रकार से धन प्राप्ति के योग बनते हैं ।धन में स्थिरता आएगी ।बड़े भाई बहन से भी रिश्ते मधुर बनेंगे एवं भाई बहनों का सहयोग भी प्राप्त होगा ।आपकी बौद्धिक चतुराई एवं व्यवहार कुशलता से आपको सफलता प्राप्त होगा। आज आपकी सलाह को लोग मानेंगे एवं सफल होंगे ।कार्यक्षेत्र में कोई महत्वपूर्ण ठोस निर्णय ले सकते हैं।

मीन राशिफल

आज का मीन राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक आज आप अधिक परिश्रम करेंगे ।आज आप जो कार्य करेंगे ,उसका प्रतिफल आज प्राप्त नहीं होगा ।आज कर्म का दिन है फल का नहीं ।वाणी पर नियंत्रण रखें ।धन अधिक खर्च होने से मन स्थिर रहेगा ।किसी की सलाह पर चिड़चिड़ाहट हो सकती है ।परंतु संयम रखें एवं व्यवहार में सामंजस्य बना कर चले ।भविष्य के कार्यो की रूपरेखा बना सकते हैं । कानूनी कार्यों के लिए दिन शुभ नहीं है ।कोई पुराना विवाद उभर सकता है।

डिस्क्लेमर -:
यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं एवं जानकारियों पर आधारित है.”Vartman Bharat” इसकी पुष्टि नहीं करता है. इससे संबंधित ज्योतिषी या विशेषज्ञों की सलाह लें.।