Latest:
local news

छत्तीसगढ़ समाचार: प्रथम नेता प्रतिपक्ष नंद कुमार साय का बीजापुर दौरा…इस दौरान कई मुद्दों पर की बात… पढ़ें पूरी खबर

रायपुर। वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा

बीजापुर (छत्तीसगढ़ )वर्तमान भारत। प्रदेश में जब तक मंदिरा ,शराब की बिक्री होती रहेगी। तब तक नमक नहीं खाने का दृढ़ संकल्प ,दृढ़ निश्चय छत्तीसगढ़ के प्रथम नेता प्रतिपक्ष नंदकुमार साय ने ठान लिया है।

नंद कुमार साय ने 23 सितंबर 1970 से अब तक नमक का सेवन नहीं किया है। बीजापुर दौरे पर नंद कुमार साय ने कई मामलों को लेकर कांग्रेस को तंज कसते हुए प्रदेश की जनताओं से किए गए वादों से मुकरने का आरोप लगाया है। रोजगार और शराबबंदी को लेकर भूपेश सरकार को आड़े हाथ लिया ।वहीं सिलगेर पर हुए आक्रमण और धरने को लेकर भी कृषि मंत्री से मीडिया के सामने फोन पर चर्चा किया और दोषियों पर कार्रवाई की बात कहा।

बता दें कि जिले भोपालपटनम में 1 जुलाई को सागौन तस्करी करते हुए पकड़ाए वेटनरी विभाग के उपसंचालक लल्लन सिंह पर जल्द से जल्द कार्यवाही की मांग नंदकुमार साय ने सरकार से किया है ।इस दौरान साय ने कहा कि सागौन हमारी ऐतिहासिक धरोहर वृक्ष है ।अगर छत्तीसगढ़ सरकार दोषी अधिकारियों पर कार्यवाही नहीं करती है ,तो साफ पता चलता है कि सरकार ही दोषी अधिकारियों की बचाव कर रही है।

नंद कुमार साय ने बस्तर के जंगलों को बचाने की पैरवी करते हुए, वन विभाग आला अधिकारियों को आड़े हाथों में लिया। साय ने कहा कि वन विभाग की संरक्षण में तेलंगाना में बेशकीमती सागौन की तस्करी होती है ,तो सरकारी तंत्र की होने का या नहीं होने का कोई मतलब नहीं निकलता है।

नंद कुमार साय ने कहा कि बस्तर संभाग की दौरा कर रहा हूं ।मैं बस्तर के हर जिले में पहुंचकर बीजेपी नेता एवं कार्यकर्ताओं की बैठक लेकर बता रहा हूं ,कि जिले के अंतिम घर और अंदरूनी इलाकों के मकानों में भी हर घर तिरंगा फहराने का संदेश दे रहा हूं ।छोटी से छोटी मकानों और घरों में भी तिरंगा और मिठाई बांटने का बात कह रहा हूं।