Latest:
Event More News

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भव्य समारोह में 1 सितंबर से छत्तीसगढ़ के पांच नए जिलों का उद्घाटन

रायपुर । वर्तमान भारत ।

रितेश सिदार की रिपोर्ट

रायपुर/सारंगढ़ । एक सितंबर से छत्तीसगढ़ में घोषित पांच नए जिले अस्तित्व में आ जायेंगें। इसी के साथ छत्तीसगढ़ में जिलों की संख्या अब बढ़कर 33 हो जाएंगी। जाहिर है, पांचों जिलों में ओएसडी प्रशासन और ओएसडी पुलिस की नियुक्ति कई महीने पहले हो चुकी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भव्य समारोह में इन जिलों का उद्घाटन करेंगे। इस मौके को यादगार बनाने जिलों में बड़ा जलसा किया जाएगा। मुख्यमंत्री का रोड शो होगा। नए जिला मुख्यालयों को दिवाली की तरह रोशन किया जाएगा। याने नए जिला मुख्यालयों में दिवाली से पहले दिवाली मनाई जाएगी।

ज्ञातव्य है, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पिछले साल 15 अगस्त के भाषण में चार नए जिलों का ऐलान किया था। इनमें मानपुर-मोहला, सारगंढ़, सक्ती और मनेंद्रगढ़ शामिल था। इसके बाद खैरागढ़ उप चुनाव के दौरान खैरागढ़ जिले की घोषणा की थी। पाचों नए जिलों की पुरी तैयारी हो चुकी है। पता चला है, एक सितंबर को इसका नोटिफिकेशन जारी हो जाएगा। सरकार की इस हिसाब से तैयारी है कि पितृ पक्ष से पहले सारे जिलों का उद्घाटन पूरा हो जाए। अभी तक की तैयारी के अनुसार सबसे पहले एक सितंबर को सक्ती का उद्घाटन किया जाएगा। इसके बाद 2 सितंबर को मोहला-मानपुर, 3 सितंबर को मनेद्रगढ़, चार सितंबर को खैरागढ़ और छह सितंबर को #सारंगढ़ जिले का उद्घाटन किया जाएगा। हालांकि, अभी फायनल प्रोग्राम तैयार नहीं हुआ है। मगर इसी डेट में से कुछ हुआ तो आगे-पीछे होगा।

वैसे, सरकार राजनांदगांव, कोरिया, जांजगीर, रायगढ़़ जिले के कलेक्टर, एसपी को तैयारी करने के निर्देश दे दिए गए हैं। इन जिलों के कलेक्टर, एसपी कल शाम नए जिला मुख्यालयों का एक विजिट किया।