Latest:
Event More News

छत्तीसगढ़ समाचार : केंद्रीय गृह मंत्री द्वारा एनआईए कार्यालय का हुआ शुभारंभ…सीएम भूपेश बघेल भी रहे मौजूद…पढ़ें पूरी खबर

रायपुर । वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा

रायपुर (छत्तीसगढ़ )वर्तमान भारत ।केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 1 दिन के छत्तीसगढ़ दौरे पर पहुंचे ।बीजेपी संगठन में बड़े बदलाव के बाद अमित शाह का यह पहला छत्तीसगढ़ दौरा है ।राज्य में अगले साल चुनाव है। ऐसे में उनका यह दौरा महत्वपूर्ण माना जा रहा है ।अमित शाह ने रायपुर में एनआईए कार्यालय का लोकार्पण किया ।राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण शाखा सेक्टर 24 में स्थित है। लोकार्पण के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, छत्तीसगढ़ गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू और एनआईए की महानिदेशक दिनकर गुप्ता भी मौजूद रहे।

ज्ञात हो कि नया रायपुर के सेक्टर 24 में राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण शाखा (एनआईए ऑफिस )स्थित है ।केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को एक दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ पहुंचे ।करीब 2:00 बजे रायपुर एयरपोर्ट पहुंचने के तुरंत बाद ही अमित शाह ने एनआईए की नई इमारत का उद्घाटन किया। इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने पोला त्यौहार की प्रदेशवासियों को बधाई दी।

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने इस दौरान अपने संबोधन में कहा कि यह भव्य भवन एनआईए की बढ़ती साख और बढ़ते हुए दबदबे का प्रतीक है। एनआईए की स्थापना को ज्यादा समय नहीं हुआ है। एनआईए ने अल्पकाल में ही पूरे दुनिया में उत्तम कार्य की मान्यता प्राप्त की है।

अमित शाह ने अपने संबोधन में कहा कि हम वामपंथी उग्रवाद और आतंकवाद के प्रति जीरो टॉलरेंस रखते हैं ।हमने एनआईए को अधिकार दिया है ।तकनीकी साइबर और फॉरेंसिक विशेषज्ञ और निरंतर सीखने की शक्ति एनआईए में अंत निहित है ।हमने अन्य देशों में भी एनआईए की तैयारी का विस्तार किया है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में मोदी एट द रेट 20 किताब को लेकर प्रदेश के 1500 प्रबुद्ध जनों के साथ संवाद किया ।अमित शाह प्रदेश भाजपा कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में सांसदों, विधायकों और प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक ली ।वहीं शाम 5:30 बजे भाजपा प्रदेश कार्यालय में शाह का भाजपा नेताओं के साथ मुलाकात और चर्चा का कार्यक्रम भी शामिल हुआ।