Latest:
Event More News

Incredible India: रेलवे टायलेट में दो विदेशी सैलानियों के सिर्फ पेशाब करने पर कर्मचारियों ने जीएसटी सहित मांगे 224 रुपए , फिर क्या हुआ . …पढ़ें पूरी खबर..

आगरा ।वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा

इन दिनों एक समाचार खूब वायरल हो रहा है जिसमे पेशाब करने पर जीएसटी सहित भुगतान करने की बात कही गई है । मामला आगरा कैंट का है जहां दो ब्रिटिश नागरिक गतिमान एक्सप्रेस ट्रेन से दिल्ली से घूमने आए । यहां उन्हे रिसीव करने जब एक गाइड पहुंचा तो इन दोनों सैलानियों ने पेशाब करने की इच्छा जाहिर की।गाइड इन दोनों को रेलवे के टायलेट पर ले गया। पांच मिनट बाद जब दोनों ब्रिटिश नागरिक वॉशरूम से बाहर निकले तो उनसे प्रति व्यक्ति 100 रुपए तथा 12 रुपए जीएसटी सहित दो व्यक्तियों हेतु कुल 224 रुपए की मांग की गई ।गाइड ने इस तरह की मांग का विरोध किया किन्तु टायलेट के कर्मचारी किसी भी स्तिथि मे नहीं माने और तब गाइड ने खुद अपनी जेब से 224 रुपए जमा कर दिए।

गाइड आई सी श्रीवास्तव ने इस बारे में कहा कि रेलवे की इस तरह के नियमों से आगरा स्टेशन पर उतरने वाले सैलानियों की मन में आगरा के प्रति गलत धारणाएं बनती और एक ग़लत मैसेज जाता जिससे न सिर्फ आगरा बल्कि पूरे देश की बदनामी होती , इसलिए खुद उसने अपनी जेब से वॉशरूम चार्ज भर दिया ।

गाइड ने पर्यटन विभाग से भी इसकी शिकायत की है ।इस मामले को लेकर आईआरसीटीसी के स्थानीय प्रतिनिधि ब्रजेश कुमार के अनुसार एग्जिक्यूटिव लाउंज में 2 घंटे बिताने का चार्ज प्रति व्यक्ति 200 रुपए है ।उन्होंने कहा कि सैलानियों ने वहां कुछ समय बिताया होगा। इसलिए उन्हें चार्ज देना पड़ा।