Latest:
ज्योतिष

क्या आपके मकान में भी है कबूतर का घोसला या आपके मकान पर भी आते हैं कबूतर , तो जानिए इसके शुभ – अशुभ परिणाम …

नई दिल्ली ।वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा

कबूतर एक ऐसा चिड़िया है जो न मात्र फिल्मों में बल्कि हकीकत जीवन में अपने स्वभाव के कारण लोगों में काफी पसंद किया जाता है। लेकिन आपके लिए यह जानकारी बहुत आवश्यक है कि मकानों में कबूतर का घोंसला निर्माण करना शुभ होता है या अशुभ? लोग कबूतरों को दाना खिलाना काफी पसंद करते हैं ।लेकिन मकानों में कबूतर का घोंसला निर्माण करना दुर्भाग्य का सूचक है। आइए जानते हैं-:

◾ मकानों में कबूतर का आना सुख शांति का संकेत होता है ।यह आपको कम समय में बड़ी सफलता दिला सकता है। हालांकि कुछ लोग इसे घर में अशुभ समझते हैं ।लेकिन यह एक अच्छा संकेत माना जाता है।

◾ ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि अगर मकानों में यह आस-पास कबूतर का घोंसला है तो उसे बिना हानि पहुंचाए घर से दूर छोड़ दें ।क्योंकि इससे घर में आर्थिक तंगी के साथ-साथ स्थिरता भी आ जाती है।

◾अगर कबूतर मकानों में आ जाए तो आप का दुर्भाग्य सौभाग्य में बदल सकता है ।शास्त्रों में बताया गया है की कबूतर मां लक्ष्मी के भक्त होते हैं ।इसलिए मकानों में कबूतर का होने से सुख शांति में बढ़ोतरी होती है ।कबूतरों को रखने की अपेक्षा हर रोज उन्हें दाना खिलाना बेहतर माना जाता है।

◾ कबूतरों को दाना खिलाने से धन संबंधी परेशानियां दूर हो जाती है। बुध को मजबूत करने के लिए कबूतर को दाना खिलाना चाहिए ।ऐसा करने से बुध के अशुभ प्रभाव को कम किया जा सकता है।