Latest:
Event More News

CG Breaking News : छत्तीसगढ़ के मानचित्र में बदलाव…आज से होंगे 33 जिले…2 जिलों का औपचारिक शुभारंभ…पढ़ें पूरी खबर

रायपुर । वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा

रायपुर (छत्तीसगढ़ )वर्तमान भारत। छत्तीसगढ़ का राजनीतिक -प्रशासनिक मानचित्र पूर्ण रूप से बदलने जा रहा है। शुक्रवार दिनांक 09/09/2022 को सीएम भूपेश बघेल दो नवगठित जिलों का औपचारिक शुभारंभ करेंगे ।इनमें प्रदेश का 32 वां जिला मनेंद्रगढ़ -चिरमिरी -भरतपुर और 33 वां जिला सक्ती होगा। इस दौरान मुख्यमंत्री ने रोड शो और जनसभा भी करने वाले हैं ।इन जिलों के गठन की अधिसूचना गुरुवार को ही जारी कर दी गई। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 15 अगस्त 2021 को इन दोनों जिलों के गठन की घोषणा की थी।

मुख्यमंत्री 9 सितंबर 2022 को सुबह 10:30 बजे बिलासपुर के सकरी स्थित जैन इंटरनेशनल स्कूल से हेलीकॉप्टर में मनेंद्रगढ़ के लिए रवाना होंगे ।दोपहर में मुख्यमंत्री वहां पर प्रदेश के नव गठित 32 वें जिले मनेंद्रगढ़ -चिरमिरी -भरतपुर के कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक कार्यालय का उद्घाटन करेंगे ।अनेक विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमि पूजन भी किया जाना है। इसके बाद रोड शो और आमसभा होगी ।मुख्यमंत्री 1:55 बजे मनेंद्रगढ़ से शक्ती के लिए उड़ान भरेंगे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दोपहर बाद 2:40 बजे से 4:40 बजे तक शक्ती में आयोजित कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। यहां पहले स्टेडियम से पुलिस अधीक्षक कार्यालय तक रोड शो होगा ।वहां पुलिस अधीक्षक कार्यालय का भी शुभारंभ होगा ।तत्पश्चात मुख्यमंत्री बड़ादेव स्थापना और महा पूजन कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे ।उसके बाद शक्ती के कलेक्टर कार्यालय का उद्घाटन होगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एक जनसभा को संबोधित कर योजनाओं का शुभारंभ और भूमि पूजन करने वाले हैं ।फिर हेलीकॉप्टर से शाम 4:45 बजे रायपुर के लिए रवाना हो जाएंगे।

अधिकारियों ने बताया मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मनेंद्रगढ़ -चिरमिरी -भरतपुर के लिए 200 करोड़ 73 लाख रुपए की राशि के 15 कार्यों का भूमि पूजन एवं लोकार्पण करेंगे ।जिसमें 187 करोड़ 4 लाख 66 हजार के 9 कार्यों का भूमिपूजन होना है। वही 13 करोड़ 68 लाख 57 हजार के 6 कार्यों का लोकार्पण किया जाएगा ।इस दौरान विभिन्न विभागों से संबंधित योजनाओं से लोगों को सामग्री आदि का वितरण भी किया जाना है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शुक्रवार 9 सितंबर 2022 को शक्ती के शासकीय क्रांति कुमार भारतीय महाविद्यालय परिसर में जनसभा को संबोधित करने वाले हैं। इस दौरान 153 करोड़ 6 लाख रुपए की 309 विभिन्न कार्यों का लोकार्पण और भूमि पूजन होगा। इसमें 85 करोड़ 20 लाख रुपए की लागत की 296 कार्यों का भूमि पूजन होगा ।वही 67 करोड़ 85 लाख 99 हजार रुपए की लागत के 13 कार्यों का लोकार्पण होना है।