Latest:
local news

9 किलोमीटर पैदल चलकर माता काली के दरबार परेवा-पहाड़ पहुँचा भक्तों का जत्था

रायगढ़ । वर्तमान भारत

खरसिया। नवरात्री की सप्तमी तिथि के पावन अवसर पर ग्राम बड़ेडूमरपाली के नवयुवक दुर्गा पूजा समिति के प्रयास से गांव के सैकड़ों श्रद्धालुओं ने पदयात्रा करते हुए माता काली के दरबार में माथा टेकने पहुंचे।

ग्राम बड़ेडूमरपाली के नवयुवक दुर्गा पूजा समिति के द्वारा गांव के भख्खेश्वरी माता (खोलगोसाईन) के दरबार से पैदल यात्रा कर परेवापहाड़ (मौहापाली) में स्थित माता काली के दरबार में पूजा अर्चना की। दुर्गा पूजा समिति के आह्वान पर गांव के सैकड़ों श्रद्धालु माता के दरबार तक पदयात्रा करने के लिए नंगे पैर निकल पड़े। भगवान भोलेनाथ, विष्णुजी, हनुमानजी की मनमोहक झांकी, डीजे साउंड पर माता रानी का मधुर गीत, हाथों में जयमातादी की ध्वजा, सर पर चुनरी व जयमातादी का पट्टा बांधकर और जयमातादी का जयकारा लगाते हुए बच्चे, जवान व बुजूर्ग महिला पुरूष पदयात्रा पर चल रहे थे। वहीं ग्राम बड़ेडूमरपाली के नवयुवक दुर्गा पूजा समिति की ओर से पदयात्रा के लिए प्रचार प्रसार किया गया था। ऐसे में पदयात्रा में भाग लेने के लिए कांग्रेस की महिला नेत्री नयना गबेल भी अपनी टीम के साथ ग्राम कुनकुनी में सम्मलित होकर काली माता मंदिर तक पदयात्रा के दौरान उपस्थित रही।

जगह-जगह हुआ स्वागत

ग्राम बड़ेडूमरपाली से बच्चे, बुजूर्ग महिला व पुरूषों के साथ नौजवानों की पदयात्रा के चपले पहुंचने पर विक्कू महराज (कान्हा शास्त्री) के द्वारा चाय पानी पिलाया गया। ग्राम कुनकुनी पहुंचने पर गांव के पूर्व सरपंच कांग्रेस नेता भोगसिंह राठिया के द्वारा चाय-पानी व बिस्किट का वितरण किया गया। कुनकुनी में लगे वेदान्ता साईड़िंग के द्वारा पदयात्रियों को पानी व केला वितरण किया गया। वहीं ग्राम रानीसागर पहुंचने पर भाटिया वाशरी (छोटेडूमरपाली) के द्वारा लीची जूस व पानी पिलाया गया।