Women’s Asia Cup 2022 : टीम इंडिया का सेमीफाइनल में खेलना तय…13 अक्टूबर को होगा सेमीफाइनल मुकाबला…पढ़ें पूरी खबर

वर्तमान भारत । स्पोर्ट्स ।

गजाधर पैकरा

भारतीय महिला टीम एशिया कप टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। सेमी फाइनल मुकाबला 13 अक्टूबर को खेला जाएगा ।भारत ने 5 मैच खेलते हुए 4 में जीत और पाकिस्तान के खिलाफ एकमात्र हार के साथ 8 अंक हासिल करते हुए अंतिम चार में पहुंचा है ।मेजबान बांग्लादेश को 59 रन से हराया।

अभी तक पाकिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश की टीम दूसरे ,तीसरे और चौथे स्थान पर है ।थाईलैंड ,मलेशिया और संयुक्त अरब अमीरात की टीम टूर्नामेंट से लगभग बाहर हो गई है। बांग्लादेश के खिलाफ शेफाली वर्मा ने धमाकेदार प्रदर्शन किया और मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुनी गई ।हरमनप्रीत कौर की गैरमौजूदगी में स्मृति मंधाना ने टीम का नेतृत्व किया।

पाकिस्तान के खिलाफ एक छोटी सी हिचकी के बाद भारत जीत की राह पर लौट आया है ,और वह पॉइंट टेबल पर टाप पर बना हुआ है ।शेफाली वर्मा ने कहा कि मैं टीम के लिए बल्ले और गेंद से अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए हमेशा तैयार हूं ।यह बल्लेबाजी के लिए थोड़ी मुश्किल पिच थी ।क्योंकि गेंद नीची थी ।मैंने बहुत मेहनत की है।

शेफाली वर्मा की बल्ले और गेंद से कमाल के दम पर भारत ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है ।शेफाली 44 गेंद में 55 रन की पारी के बाद 4 ओवर में 10 रन देकर दो विकेट लिये।उन्होंने हरमनप्रीत कौर को विश्राम दिए जाने के कारण कप्तानी का जिम्मा संभाल रही स्मृति मंधाना (38 गेंद में 47 रन) के साथ पहले विकेट के लिए 12 ओवर में 96 रन की शानदार साझेदारी की।

शानदार फार्म में चल रही जेमिमा रोड्रिग्स ने 24 गेंद में नाबाद 35 रन की पारी खेलकर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 159 रन बनाने के बाद बांग्लादेश की पारी को 7 विकेट पर 100 रन पर समेट दिया ।प्लेयर ऑफ द मैच शेफाली के अलावा भारत के लिए दीप्ति शर्मा ने दो ,जबकि रेणुका सिंह और स्नेह राणा ने एक-एक विकेट लिये।

बांग्लादेश ने अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर में कभी 142 रन से अधिक का लक्ष्य में जीत हासिल नहीं किया है। शेफाली ने दिखाया कि इस प्रारूप में उसे सबसे आक्रामक बल्लेबाजों में से एक क्यों माना जाता है ।उन्होंने t20 अंतरराष्ट्रीय प्रारूप में अपना चौथा अर्धशतक पूरा करने के दौरान पांच चौके और दो छक्के जड़े ।शेफाली ने इस दौरान खेल के छोटे प्रारूप में 1000 रन भी पूरे किये।