Latest:
local news

जनपद सीईओ की मनमानी से सरपंच परेशान , जनपद में बड़ा खेल होने वाला ?? ….ट्रांसफर के खेल में चहेतों सचिवों को मनमुताबिक पंचायत देकर पंचायत स्तर पर भ्रष्टाचार का होगा बड़ा खेल ??

आशीष यादव की रिपोर्ट

रायगढ़:- बगैर सरपंच से अनुशंसा लिये 25 प्रतिशत ग्राम पंचायत के सचिव को एक जगह से दूसरे जगह पर स्थांतरण किये जाने की खबर सामने आ रही है, सूत्रों से प्राप्त जानकारी अनुसार घरघोडा जनपद पंचायत जिस तरह से विगत 1 सप्ताह में ट्रांसफर का खेल चला रहा है कुछेक घाघ सचिवों को मनमुताबिक पंचायत देकर कही न कंही भ्रष्टाचार की सभी सीमाएं टूटने की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता है ?मुख्यमंत्री के भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान जनपद पंचायत अध्यक्ष घरघोडा ने जनपद पंचायत सीईओ के कार्यशैली को लेकर लिखित शिकायत दर्ज कराई गई थी । फड़फड़ाये जनपद पंचायत घरघोडा के सीईओ साहब ने अध्यक्ष के शिकायत को दबाने के उद्देश्य से अंदरूनी खाने के समझौते के अनुसार ग्राम पंचायत छोटे गुमड़ा के सचिव गोपाल सिंह ठाकुर को छोटे गुमड़ा के साथ कुडुमकेला पंचायत का सचिव बनाया जाना तय हुआ । समझौता अनुसार जिला पंचायत ने 29/9/22 छोटे गुमड़ा के साथ कुडुमकेला का भी नियुक्ति आदेश जारी कर दिया गया ।

सरपंचों के अधिकारों पर सीइओ ने डाला डाका

जनपद पंचायत क्षेत्र के कुडुमकेला , कया , रूमकेरा , कोसमघाट , पोरड़ा जैसे अधिकतर सरपंचों ने सचिवों को प्रभार देने से इंकार कर दिया जा रहा है परंतु जनपद सीईओ के द्वारा अड़ियल रवैये के साथ सचिवों को बिना कारण सस्पेंड करने की बात कहकर दबाव बनाकर नए पंचायत में ज़बरदस्ती जॉइन कराया जा रहा है । जनपद सीइओ के हरकत से सरपंचों में आक्रोश फैल गया है सूत्रों से प्राप्त जानकारी सरपंचों का प्रतिनिधिमंडल बहुत जल्दी जनपद सीईओ तानाशाही रवैये के खिलाफ़ मुख्यमंत्री भुपेश बघेल , पंचायत मंत्री रविंद्र चौबे व क्षेत्रीय विधायक लालजीत सिंह राठिया कलेक्टर से मिलकर शिकायत दर्ज कराने की बात कही जा रही है ।