Latest:
Event More News

छत्तीसगढ़ समाचार : उत्तरी हवाओं के चलते गुलाबी ठंड बढ़ने की संभावना…लगातार तापमान में गिरावट जारी…पढ़ें पूरी खबर

रायपुर । वर्तमान भारत।

गजधर पैकरा

रायपुर ।वर्तमान भारत ।प्रदेश में उत्तर से आ रही ठंडी हवाओं की वजह से ठिठुरन बढ़ने की संभावना है। इसके साथ ही तापमान में भी गिरावट जारी है ।लेकिन अभी शहरों के मुकाबले ग्रामीण इलाके में ज्यादा ठंड का अनुभव किया जा रहा है।

मौसम विज्ञानिकों का मानना है कि इस साल ठंड काफी ज्यादा पड़ने की संभावना है। राजधानी रायपुर का न्यूनतम तापमान 18.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया ।जो सामान्य 2 डिग्री सेल्सियस कम है। इसी प्रकार दुर्ग का न्यूनतम तापमान 16.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जो सामान्य से 5 डिग्री सेल्सियस कम है।

वर्षा के रुकने के बाद बादल पूरी तरह से साफ है । वहीं उत्तर से आ रही ठंडी हवाओं की वजह से तापमान में गिरावट आई है । और आने वाले कुछ दिनों में न्यूनतम तापमान में और भी गिरावट की संभावना जताई जा रही है।

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि छत्तीसगढ़ में लगातार उत्तर से ठंडी हवाओं का आगमन हो रही है। इसकी वजह से ही आने वाले दिनों में ठंड में और काफी ज्यादा बढ़ोतरी होने की संभावना है। इधर प्रदेश के उत्तर छत्तीसगढ़ में अच्छी खासी ठंड पड़ रही है। फिलहाल तापमान में अभी खास परिवर्तन होने की संभावना नहीं है।