Latest:
local news

कलेक्टर ने किया अम्बिकापुर-नवानगर नवीनीकरण मार्ग का निरीक्षण, विभिन्न जगहों पर माइल स्टोन, साइन बोर्ड और रेडियम पट्टी लगाने के निर्देश

  अम्बिकापुर / कलेक्टर श्री कुंदन कुमार सोमवार को मैनपाट क्षेत्र के औचक निरीक्षण पर निकले।

सर्वप्रथम उन्होंने निर्माणाधीन मां महामाया हवाई अड्डा दरिमा का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने विभिन्न निर्माणाधीन भवन और रोड के संबंध में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने गुणवत्तापूर्ण और समयसीमा में निर्माण कार्य पूर्ण कराने हेतु पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को निर्देशित किया। 

    हवाई अड्डा के निरीक्षण के पश्चात उन्होंने पीडब्ल्यूडी विभाग के द्वारा बनाये जा रहे अम्बिकापुर से नवानगर तक सड़क नवीनीकरण मार्ग का निरीक्षण किया। रास्ते मे उन्होंने करजी, बरगंवा, खजूरी और नवानगर में रूककर सड़क की गुणवत्ता चेक की। करजी में उन्होंने पुलिया के पास रेडियम और साइन बोर्ड लगाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने कुनिया-नर्मदापुर पीडब्ल्यूडी मार्ग का निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित इंजीनियर और ठेकेदार को गुणवत्तापूर्ण सड़क निर्माण के लिए निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि इस रोड से सभी लोग चाहे वो गरीब हो या अमीर, बच्चे हों या बुजुर्ग सभी आवागमन करते हैं। मैनपाट रोड में चलने वाले पर्यटकों को लगना चाहिए की हम छत्तीसगढ़ की शिमला मैनपाट जा रहे हैं। उन्हें फील गुड का अहसास होना चाहिए। रोड में डस्ट नही उड़ना चाहिए। नियमित पानी का छिड़काव करें। रोड की गुणवत्ता में कोई कमी नही होनी चाहिए। निर्धारित समयसीमा में रोड निर्माण कार्य पूर्ण करें।

              ।। विकास गुप्ता।।