Latest:
local news

उप स्वास्थ्य केंद्र सरधापाठ में विशेष पिछड़ी जनजाति वर्ग के लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण हेतु स्वास्थ्य शिविर किया गया आयोजित शिविर में आमजनों का गंभीरता से उपचार के साथ ही रोगों से बचाव हेतु दी गई आवश्यक परामर्श

लेख – संजय गोस्वामी ( सह संपादक )

जशपुरनगर 30 नवम्बर 2022/जनप्रतिनिधियों की मांग एवं विशेष पिछड़ी जनजातियों के स्वास्थ्य परीक्षण के उद्देश्य से जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त तत्वाधान में विगत दिवस विकासखंड बगीचा के दूरस्थ वनांचल सरधापाठ के उपस्वास्थ्य केन्द्र में विशेष स्वास्थ्य शिविर आयोजित कर आमजनों को स्वास्थ्य उपचार प्रदान किया गया है। शिविर में मेडिकल स्पेशलिस्ट डॉ. सुरभी जैन सहित बगीचा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के विशेषज्ञ चिकित्सकों ने अपनी सेवाएं दी। शिविर में सर्दीए बुखारए पेट दर्दए बदन दर्द सहित सभी प्रकार के रोगों के मरीजों का गंभीरता से जांच कर उन्हें निःशुल्क दवाईयां प्रदान की गई। साथ ही उनमें साफ.सफाई एवं रोगों से बचाव हेतु आवश्यक परामर्श देते हुए स्वास्थ्य लाभ लेने के लिए प्रेरित किय गया।
गौरतलब है कि जिला प्रशासन निरंतर दुर्गम क्षेत्र के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य लाभ प्रदान करने के लिए प्रयासरत है। सरधापाठए विकासखंड मुख्यालय से दूर एवं पहाड़ी क्षेत्र में स्थित है। जहां अधिकतर विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा परिवार निवास करते है। इस हेतु यहां शिविर का आयोजित कर लोगों को लाभांवित किया जा रहा है। शिविर में कुल 130 मरीजों का जांच कर उन्हें स्वास्थ्य लाभ प्रदान किया गया। साथ ही 2 मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य ईलाज हेतु उच्च स्वास्थ्य संस्थानों में रेफर किया गया।