Latest:
Event More News

नार्कोटिक्स सेल की बड़ी कार्रवाई : स्कूलों में नशा पहुंचाने वाले आधा दर्जन कोचिए गिरफ्तार , कई फरार , 500 पैकेट भी जब्त…. कार्रवाई आगे भी रहेगी जारी … अकेले रायपुर में 4 महीने में 4 लाख नशीली दवा जप्त

रायपुर । वर्तमान भारत ।

रामाशंकर जायसवाल ( प्रांतीय ब्यूरो चीफ) की रिपोर्ट

स्कूली बच्चों तक नशे की दवा की सप्लाई का मामला प्रकाश में आने के साथ ही समाचार हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस और नार्कोटिक्स सेल की टीम ने कार्रवाई शुरू कर दी है । करीब आधा दर्जन लोगों को पुलिस ने दवाओं के साथ पकड़ा है। 5 सौ से ज्यादा पैकेट जब्त किए गए हैं।

इस संबंध में एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने सुबह ही सेल की बैठक ली और इस अवैध कारोबार के रैकेट को खत्म करने को कहा। सेल के साथ-साथ अलग-अलग थानों की एक टीम बनाकर कार्रवाई शुरू की गई। पुलिस की पकड़ में आए लोगों ने दवाओं के ओड़िशा से रायपुर लाने की बात कही। इसके साथ ही टीम जल्द ही ओड़िशा भी रवाना होगी।

मेडिकल स्टोर्स के लाइसेंस रद्द करने लिखा पत्र

दूसरी तरफ रायपुर में प्रतिबंधित दवा बेचने वाले मेडिकल स्टोरों का लाइसेंस रद्द करने को पत्र लिखा गया है। एडिशनल एसपी क्राइम और नार्कोटिक्स सेल के चीफ अभिषेक माहेश्वरी ने बताया कि दवा बेचने के मामले में पहले कुछ मेडिकल स्टोरों पर कार्रवाई हुई है। उनके लाइसेंस रद्द करने को औषधी विभाग को पत्र लिखा गया है, लेकिन लाइसेंस रद्द नहीं हुए हैं। रिमाइंडर पत्र भेजा जाएगा।

रायपुर में 4 महीने में 4 लाख नशीली दवा जब्त

रायपुर में दवाओं की अवैध बिक्री का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पिछले 4 महीने में 4 लाख दवा जब्त की गई है। इनकी कीमत करीब 40 लाख है, लेकिन इन्हें तीन से चार गुने दाम पर बेचा जा रहा है। बीते 5 सालों की बात की जाए तो इस साल सबसे ज्यादा 195 कार्रवाई हुई है। इनमें 1 हजार सिरप और 5 लाख गोलियां पकड़ी गई हैं। 2018 में 60, 2019 में 135, 2020 में 141 और 2021 में 185 कार्रवाई हुई है।