Latest:
local news

मोर आवास-मोर अधिकार मुद्दे पर भाजपा का पंचायत स्तरीय अभियान ,आयोजन के दौरान हितग्राहियों से पीएम आवास के लिए मांग पत्र भराएं जा रहे हैं

आशीष यादव की रिपोर्ट

बरमकेला:- प्रदेश एवं जिला भाजपा के दिशा निर्देश पर प्रधानमंत्री आवास योजना के मुद्दे को लेकर सरिया मण्डल भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मोर आवास-मोर अधिकार अभियान के तहत गांव-गांव पहुंच रहे हैं और हितग्राहियों के अधिकार व उनके हक के लिए उनसे मिलकर आवेदन पत्र भरवा रहे हैं।
इस कार्यक्रम के तहत सोमवार को सरिया मण्डल के ग्राम पंचायत मुख्यालय क्रमश: साल्हेओना,मानिकपुर,गोबरसिंहा एवं बोन्दा में कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रदेश भाजपा कार्यसमिति सदस्य जगन्नाथ पाणिग्राही,जिला भाजपा महामंत्री रामकृष्ण नायक,जिला भाजपा उपाध्यक्ष कैलाश पण्डा,लेन्धरा मंडल भाजपा अध्यक्ष भूतनाथ पटेल, सरिया मंडल भाजपा अध्यक्ष परदेशी प्रधान,सरिया मण्डल भाजपा महामंत्री द्वय चूड़ामणि पटेल एवं राधामोहन पाणिग्राही,मंत्री शशि डनसेना,जनपद सदस्य शुकदेव दुआन,आकांक्षा बेहरा,पनिकराम सिदार,सीताराम पटेल,उग्रसेन पटेल,प्रेमकिशोर पटेल जयप्रकाश पटेल,जगतराम पटेल,बोटलाल पटेल,दशरथ साहू,गोवर्धन निषाद,धनीराम चौहान,तेजेश्वर पटेल(संजू गुरुजी),जनकराम पटेल व सारंगढ़ क्षेत्र से पहुंचे देवकुमारी लहरे तथा कमल सिंह सिदार समेत भारी संख्या में ग्रामीण जन मौजूद रहे।
छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार ने गरीबों के सर से छत को छीना है:जगन्नाथ पाणिग्राही……..
कार्यक्रम की शुरुआती दौर में साल्हेओना के पंचायत भवन के सामने आयोजित सभा को सम्बोधित करते हुए जगन्नाथ पाणिग्राही ने कहा कि पिछले 2016 से 2018 तक प्रदेश में पीएम आवास मकानों का निर्माण लगातार हुए। लेकिन भूपेश सरकार आते ही 12 लाख पीएम आवास की स्वीकृति को जानबूझकर रोक दिया गया है। इसी मुद्दे को लेकर उनके ही ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री टी. एस. सिंहदेव ने क्षुब्ध होकर पद से इस्तीफा दिया है।
उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का लक्ष्य था कि देश के सभी कच्चे मकान पक्के मकान में बदल जाय लिहाजा उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना लागू किया परन्तु राज्य की भूपेश सरकार ने राज्यांश ना देकर गरीबों के सर से छत छीनने का काम किया है। यहां तक कि आवास योजना में स्वीकृत हितग्राही जिन्हें मात्र एक किस्त या दो किस्त राशि दिए गए हैं उनका मकान निर्माण अधुरा पड़ा है परिणामस्वरूप गरीब हितग्राहियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है।
जिसके लिए हम विपक्षी दल के रूप में अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए जिला व प्रदेश स्तर तक लंबी लड़ाई लड़ेंगे।
कांग्रेस पार्टी का चरित्र भारत तोड़ो: रामकृष्ण नायक……
कार्यक्रम में रामकृष्ण नायक ने राहुल गांधी के द्वारा निकाली गई भारत जोड़ो यात्रा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस का चरित्र भारत जोड़ो नहीं भारत तोड़ो है।मोदी सरकार में भारत कब टूटा है जिसे जोड़ने की आवश्यकता पड़ गई है।
उन्होंने बताया कि राहुल गांधी के पूर्वजों द्वारा अपनाई गई बांटों और राज करो की एकमात्र नीति के कारण लंबा समय तक भारतवर्ष में शासन किया और इसी बीच में हिन्दुस्तान के कई टुकड़े हुए हैं। ऐसे में राहुल गांधी किस मुंह से भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं?
श्री पटेल ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भूपेश बघेल की अगुवाई वाली कांग्रेस की सरकार छत्तीसगढ़ के गरीब,किसान,मजदूर और सर्वहारा वर्ग का हक पर डाका डाल रही है।आने वाले विधानसभा चुनाव में प्रदेश की जनता कांग्रेस पार्टी की झूठे वादों का पूरा हिसाब कर देगी।