local news

सोनक्यारी उचित मूल्य की दुकान तथा बगीचा आंगनबाड़ी का कलेक्टर ने किया आकस्मिक निरीक्षण…नाराजगी जाहिर करते हुए राशन विक्रेता को नोटिस जारी करने के दिए निर्देश…पढ़ें पूरी खबर

मनोरा/जशपुर (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत। जिले के मनोरा विकासखंड के सॉनक्यारी उचित मूल्य की दुकान का कलेक्टर ने बुधवार को आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान राशन वितरण की जानकारी लेते हुए राशन विक्रेता अर्जुन भगत द्वारा समय पर राशन के लिए डीडी जमा नहीं करना पाया गया। इस पर कलेक्टर ने नाराजगी जाहिर करते हुए राशन पीडीएस में राशन विक्रेता को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने दुकानदार को साफ तौर से निर्देश देते हुए प्रत्येक माह समय पर डीडी जमा करने के निर्देश दिए। हर माह की 1 तारीख से हितग्राहियों को चावल, शक्कर, मिट्टी तेल और चना वितरण करने के लिए कहा गया।

उन्होंने राशन वितरण के लिए वार्ड वार अलग-अलग दिन तय करने के निर्देश दिए हैं ताकि हितग्राहियों को राशन लेने में किसी तरह की कोई कठिनाई का सामना ना करना पड़े। इस अवसर पर खाद्य विभाग व नागरिक आपूर्ति निगम के अधिकारी भी उपस्थित थे।

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने बगीचा विकासखंड के बीजा डोली और धौंरापाठ आंगनबाड़ी केंद्र का भी आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने केंद्र में बच्चों की उपस्थिति, कुपोषण की जानकारी, गर्भवती महिलाओं और बच्चों का टीकाकरण, पूरक पोषण आहार, रेडी-टू-ईट, पोषक वाटिका, पौष्टिक आहार, बच्चों का ग्रोथ चार्ट की जानकारी ली।

दोनों केंद्रों में निरीक्षण के दौरान बच्चों की कम उपस्थिति पर नाराजगी जाहिर की। आंगनवाड़ी केंद्र में बच्चों की उपस्थिति बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि प्रतिदिन बच्चों को आंगनबाड़ी में गर्म भोजन प्रदान करने की सलाह दी।