local news

जशपुर कलेक्टर की प्रयास से अंकिरा में नया विद्युत वितरण केंद्र की हुई शुरुआत…सीएम बघेल के जशपुर प्रवास तथा भेंट मुलाकात के दौरान हुई थी मांग… क्षेत्रवासियों को मिलेगी राहत…पढ़ें पूरी खबर

जशपुर। वर्तमान भारत ।

फरसाबहार/जशपुर (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत। जिले की फरसाबहार विकासखंड के ग्रामीणों ने अंकिरा में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के जशपुर प्रवास और भेंट मुलाकात के दौरान नया विद्युत वितरण केंद्र की मांग की गई थी। सीएम भूपेश बघेल ने लोगों की सुविधा को देखते हुए अंकिरा में नया विद्युत वितरण केंद्र खोलने की मौके पर ही घोषणा की थी।

जिस पर जिला प्रशासन और जशपुर कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल के कोशिश के कारण अंकिरा में नया विद्युत वितरण केंद्र की आरंभ कर दी गई है। जिससे क्षेत्रवासियों को 25 किलोमीटर दूर कोतबा जाने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी।

तथा ग्राम वासियों को अंकिरा में बिजली बिल पटाने, सुधार कार्यों, बिजली संबंधी अन्य कार्यों में सहूलियत होगी। नई विद्युत वितरण केंद्र की शुरुआत हो जाने से आसपास के लगभग 43 गांव की 9000 लोगों को सीधा इसका लाभ मिल रहा है। लोगों की पैसे तथा समय की बचत हो रही है।

क्षेत्रवासियों को बिना वजह बिजली संबंधी कठिनाइयों के लिए इधर-उधर नहीं भटकना पड़ेगा। नए कनेक्शन से लेकर बिजली फाल्ट जैसी कठिनाइयों को ग्रामीण क्षेत्र की उपभोक्ता नए वितरण केंद्र में दर्ज करा सकेंगे।

इसके अलावा क्षेत्रवासियों को अब फरसाबहार बिल भुगतान के लिए भी जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। जिससे उपभोक्ताओं का समय और पैसा दोनों की बचत होगी। इसी कड़ी में आम उपभोक्ताओं को यह नई सौगात प्राप्त हुई है।