Latest:
Event More News

पंचायत सचिवों का काम बंद-कलम बंद हड़ताल जारी…अनिश्चितकालीन हड़ताल से पंचायतों के कार्यों पर लग गए ताले…पढ़ें पूरी खबर

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

पत्थलगांव/जशपुर (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत। पंचायत सचिव का हड़ताल जारी है। अपनी मांगों को लेकर प्रदेश भर में पंचायत सचिव अपने एक सूत्रीय मांग परिवीक्षा अवधि के पश्चात शासकीयकरण की मांग को लेकर काम बंद- कलम बंद कर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठ गए हैं।

पत्थलगांव जनपद के सचिव संघ के अध्यक्ष अरुण शाह ने बताया कि जशपुर जिले के पत्थलगांव जनपद पंचायत के सभी पंचायत सचिव जनपद पंचायत मुख्यालय के बाहर पिछले 1 सप्ताह से हड़ताल पर बैठे हैं।

पत्थलगांव सचिव संघ के अध्यक्ष अरुण शाह ने आगे बताया कि प्रदेश के 70 विधानसभा के विधायक भी सचिव संघ की मांग को जायज ठहराया है। सचिवों के शासकीय करण की मांग को प्रदेश के 70 विधायकों ने अनुशंसा कर उसे पूरा करने के लिए आश्वासन दिया है।

सचिवों का कहना है 90 विधानसभा में 70 विधायकों का समर्थन व अनुशंसा रहने के बावजूद भी उनकी मांग अधर में लटके हुए हैं। पंचायती राज की कार्यप्रणाली को प्रभावित करने का कार्य हो रहा है।

वही बगीचा जनपद के सचिव संघ के अध्यक्ष प्रदीप गुप्ता ने बताया कि जशपुर जिले के बगीचा जनपद पंचायत के सभी पंचायत सचिव जनपद पंचायत मुख्यालय के बाहर पिछले सप्ताह से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे हुए हैं।

वही सचिवों के अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाने से जिले के सभी ग्राम पंचायतों के कार्य पर ताले लग गए हैं। ग्राम पंचायत के सचिव काम बंद, कलम बंद कर जिला पंचायत गेट के पास हड़ताल पर बैठे हुए हैं।

पंचायत सचिवों के हड़ताल पर चले जाने से शासन की महत्वकांक्षी योजना गोबर खरीदी, रीपा कार्य, गोठान के समस्त कार्य, मनरेगा, जन्म मृत्यु पंजीयन, राशन कार्ड, प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण योजना प्रभावित है।