Latest:
Event More News

सचिवों की कामबंद-कलम बंद हड़ताल जारी…14 दिनों से अपनी 1 सूत्रीय शासकीयकरण की मांग को लेकर शासन को जगाने का किये सद्बुद्धि हवन…पढ़ें पूरी खबर

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

पत्थलगांव/जशपुर (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत। जिले के पत्थलगांव में जनपद के सामने पिछले 14 दिनों से अपनी 1 सूत्रीय शासकीयकरण की मांग को लेकर बैठे सचिव बुधवार को शासन को अपनी मांगों के प्रति जागरूक करने के लिए सद्बुद्धि का हवन किया गया।

सचिव संघ के ब्लॉक अध्यक्ष अरुण शाह ने बताया कि पिछले 14 दिनों से जनपद के सामने पंडाल लगाकर अपनी 1 सूत्रीय मांग शासकीयकरण को पूर्ण करने के लिए धरने पर बैठे हुए हैं। लेकिन लंबा समय व्यतीत हो जाने के पश्चात भी शासन की ओर से उनकी मांग पूर्ण होने की कोई संकेत नहीं प्राप्त हो रहे हैं।

इसलिए सचिव संघ व्यथित होने के साथ-साथ आक्रोशित भी है। उनका कहना था कि राजीव गांधी पंचायती राज के कार्यों में शत-प्रतिशत भूमिका निभाने वाले सचिवों के साथ शासन का यह सौतेला व्यवहार आने वाले समय में विपरीत परिणाम ला सकता है।

उनका कहना था कि पंचायतों में गोबर, गोमूत्र की खरीदी से लेकर समस्त प्रशासनिक कार्यों को करने वाले सचिव अपनी मांगों को लेकर लंबे समय से सिर्फ आश्वासन के जाल में उलझ कर रह गए हैं।

उनका कहना था कि सचिव इस बार अपनी 1 सूत्रीय मांग को लेकर काम बंद कलम-बंद हड़ताल पर हैं। आने वाले समय में यह आंदोलन और भी आगे बढ़ने की संभावनाएं हैं।