Event More News

छत्तीसगढ़ सामाजिक आर्थिक सर्वेक्षण 2023 आज से शुरू ,सर्वेक्षण टीम द्वारा जिले के सभी विकासखंड में घर घर जाकर किया जा रहा सर्वेक्षण का कार्य

आशीष यादव की रिपोर्ट

    जांजगीर चांपा 1 अप्रैल 2023/ मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की घोषणा के अनुसार वित्तीय वर्ष 2023-24 के पहले दिन आज 1 अप्रैल से जिले में छत्तीसगढ़ सामाजिक आर्थिक सर्वेक्षण का कार्य प्रारंभ हो गया है। इसी कड़ी में कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी के दिशानिर्देश में जिले के सभी विकासखंड के गांव गांव जाकर निर्धारित सर्वेक्षण टीम सर्वे का कार्य कर रही है।
  कलेक्टर ने प्रगणक दलों को पूरी गंभीरता से त्रुटि रहित सर्वेक्षण करने के निर्देश दिए हैं। जिससे कोई भी पात्र परिवार सर्वेक्षण से छूटने ना पाए। उन्होंने सर्वेक्षण के लिए वार्ड पंचों की जिम्मेदारी, मकानों का नंबरिंग, सर्वे की प्रक्रिया, मोबाइल एप, पोर्टल में ऑनलाइन एंट्री एवं मैनुअल एंट्री सहित अन्य कार्यों में आवश्यक सावधानी बरतने के निर्देश दिए है। सर्वेक्षण टीम के द्वारा जिले के सभी विकासखंड के गाँवो में सर्वे का कार्य गंभीरता से किया जा रहा है । उल्लेखनीय है कि शासन की विभिन्न योजनाओं से ज्यादा से ज्यादा पात्र लोगों को लाभान्वित कराने के उद्देश्य से छत्तीसगढ़ शासन द्वारा छत्तीसगढ़ सामाजिक आर्थिक सर्वेक्षण का कार्य कराया जा रहा है। शासन की योजनाओं का लाभ सभी पात्र लोगों को दिए जाने के लिए यह सर्वे बहुत ही मददगार साबित होगा। इसलिए जिला प्रशासन द्वारा सभी नागरिकों से सर्वेक्षण के लिए टीम के आने पर सहयोग करने की अपील की गई है।