Latest:
Event More News

IPL 2023 Match 4 : आज का पहला मैच सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल के बीच मुकाबला…दोनों टीमों के बीच रोमांचक मैच की उम्मीद…आंकड़ों के आधार पर कौन,किस पर पड़ेगा भारी…पढ़ें पूरी खबर

लेख : गजाधर पैकरा

जशपुर (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत। आईपीएल 2023 का चौथा मैच 2 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाना है। दोनों टीमों के दरमियान यह मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में संजू सैमसन की टीम राजस्थान रॉयल्स बीते सत्र की तरह इस बार भी दबदबा कायम रखने मैदान में उतरेगी। जबकि सनराइजर्स हैदराबाद के नए कप्तान एडन मार्करम अपनी टीम को शुरुआती मैच में जीत दिलाना चाहेंगे।

आईपीएल के 16वें सीजन में दोनों टीमों के बीच यह पहला मैच होगा। आइए आपको बताते हैं कि head-to-head आंकड़ों के आधार पर दोनों टीमों में से कौन किस पर भारी पड़ने वाला है…

आईपीएल 2022 की बात की जाए तो राजस्थान रॉयल्स की टीम फाइनल में पहुंची और उपविजेता की खिताब पर कब्जा किया। लीग स्टेज के दौरान राजस्थान की टीम पॉइंट टेबल में दूसरे नंबर पर रही थी। वहीं दूसरी तरफ सनराइजर्स हैदराबाद का प्रदर्शन बेहद शर्मनाक रहा। आईपीएल 2022 में हैदराबाद की टीम पॉइंट्स टेबल में आठवें स्थान पर रही और वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी।

लेकिन इस बार एडेन मार्करम की कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ज्यादा दमदार नजर आ रही है। टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो अकेले ही मैच का रुख पलट रखते हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स हेड टू हेड

सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए आईपीएल मैचों की हेड टू हेड आंकड़े देखे जाएं तो दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली है। आईपीएल में अब तक हैदराबाद और राजस्थान के बीच कुल 16 मैच खेले गए हैं। इन 16 मुक़ाबले में सनराइजर्स ने 8 और राजस्थान ने भी 8 मैच जीते हैं। दोनों टीमों के बीच कोई भी आईपीएल मैच टाई या निर्णीत नहीं रहा।

दोनों टीमों के आंकड़ों की गहराई में जाएं तो सनराइजर्स की टीम ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में तीन मैच खेले। जिन्हें जीतने में सफल रहे। वहीं अगर पिछले 5 मैचों के आंकड़े देखी जाए तो राजस्थान ने 3 और सनराइजर्स ने दो मैच जीते हैं। आई पी एल 2022 में दोनों टीमें एक बार आमने-सामने हुई थी। तब राजस्थान रॉयल्स मुकाबला जीतने में सफल हुआ था।