Latest:
Event More News

कुनकुरी-लवाकेरा सड़क मार्ग पर ट्रेलर की फंस जाने से लगा जाम…यात्री बसें 10 किलोमीटर अधिक दूरी घूम कर बदला अपना रूट…पढ़ें पूरी खबर

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

जशपुर (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत। जिले के कुनकुरी-लवाकेरा सड़क मार्ग पर लवाकेरा के पास सरबझरिया नाला के डायवर्सन में रविवार की सुबह एक ट्रेलर फंस जाने की वजह से जाम लग गया। रात को इस रूट पर चलने वाले भारी वाहन डायवर्सन के पास रुक गए।

रविवार को दिनभर फंसे हुए ट्रेलर वाहन को बाहर निकालने की कार्यवाही में गुजर गया। दो क्रेन की सहायता से रविवार को दोपहर तकरीबन 3:30 बजे तक फंसे हुए लोड ट्रेलर को निकाला गया। शाम 4:00 बजे से इस सड़क पर आवागमन प्रारंभ हो सका।

बता दें कि बारिश के पश्चात डायवर्सन कीचड़ से भर गया। ठेकेदार ने सरबझरिया नाले के पुल के निर्माण के लिए बाजू में जो डायवर्सन बनाया है। उसमें सिर्फ मिट्टी भरा गया है। ओडिशा से जशपुर की ओर जा रही ट्रेलर डायवर्सन की चढ़ाई चढ़ते वक्त उसमें फंस गई थी।

बताया जाता है कि डायवर्सन में ट्रेलर की फंसने के पश्चात डायवर्सन में चार पहिया वाहन भी बड़ी मुश्किल से निकल पा रहे थे। हालांकि चार पहिया, दोपहिया वाहनों का आवागमन दिनभर चालू था।

सरबझरिया नाला में जाम के कारण से उड़ीसा से कुनकुरी तथा अंबिकापुर चलने वाली सभी बसों को अपना रूट बदलना पड़ा। सभी बसें लवाकेरा से खारीबहार,अंकिरा, सिकिरमा, पमशाला होते हुए तपकरा निकली। इस रूट में जाने से बसों को 10 किलोमीटर की अतिरिक्त सफर करना पड़ा।

लवाकेरा के यात्रियों को दिक्कत आई कि उन्हें अपने गंतव्य तक पहुंचने से पहले ही उतरना पड़ गया। सप्ताह भर में दूसरी बार यह स्थिति पैदा हुई है कि सरबझरिया में जाम की वजह से बसों को दूसरे रूट से जाना पड़ा।