Event More News

छत्तीसगढ़ में फिर कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी…1458 सैंपल जांच में 47 कोरोना संक्रमित…जाने कौन से जिले में कितने संक्रमित…पढ़ें पूरी खबर

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

रायपुर। वर्तमान भारत। प्रदेश में एक बार फिर कोरोनावायरस अपना पांव पसारने लगा है।सोमवार को राज्य में 47 नए केस मिले हैं। यह मामले 1458 सैंपल जांच लेने के पश्चात प्राप्त हुए हैं।

वही छत्तीसगढ़ में कुल 155 सक्रिय कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की संख्या हो गई है। जिनका इलाज चल रहा है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार रायपुर में सर्वाधिक 53, धमतरी में 19, बिलासपुर में 18, दुर्ग में 16, राजनांदगांव में 13, कोंडागांव में 8 समेत अन्य जिलों में मरीज है।

यह भी बता दें कि पिछले 1 सप्ताह से लगातार मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है। इसीलिए स्वास्थ्य विभाग ने सभी जिलों में जांच बढ़ाने, मानिटरिंग करने के निर्देश दिए हैं। डॉ. भीमराव अंबेडकर अस्पताल में छाती रोग विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. आरके पंडा ने बताया कि मौसम की वजह से फ्लू के मामले तेजी से बढ़े हैं। इसमें कई मामले कोरोना के मिल रहे हैं।

कोरोना के लक्षणों में है बुखार, सर्दी, स्वाद का जाना, छाती में दर्द समेत अन्य परेशानियां हैं। इसलिए लक्षण नजर आने पर चिकित्सीय परामर्श लें। डॉक्टर पंडा ने कहा कि मास्क और शारीरिक दूरी का पालन करना होगा। ताकि कोरोना अपना पांव पसार न सके।