Latest:
Event More News

कलेक्टर कुन्दन कुमार ने जिला स्तर पर कोविड प्रकरण एवं वर्तमान स्थिति पर की समीक्षाजिला स्वास्थ्य समिति की बैठक कर कोविड जांच, कांटेक्ट ट्रेसिंग, चिकित्सकीय सुविधाओं की उपलब्धता पर दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

अम्बिकापुर । वर्तमान भारत ।

इरफान सिद्दीकी की रिपोर्ट

अम्बिकापुर 15 अप्रैल 2023/ कलेक्टर श्री कुंदन कुमार की अध्यक्षता में शनिवार को कोविड संक्रमण के प्रसार की समीक्षा हेतु जिला पंचायत सभाकक्ष में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में कलेक्टर ने जिला स्तर पर दर्ज कोविड प्रकरण एवं वर्तमान स्थिति पर समीक्षा की। कलेक्टर ने जिले में कोरोना संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के लिए उपलब्ध चिकित्सकीय सुविधाओं की जानकारी ली और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
कलेक्टर श्री कुमार ने स्वास्थ्य विभाग को सतर्क रहने निर्देशित करते हुए कोविड-19 के नियंत्रण हेतु समस्त विभागों के अंर्तविभागीय समन्वय से रैपिड रिस्पांस टीम का गठन कर कोविड पॉजिटिव प्रकरणों का होम आईसोलेशन का पालन कराये जाने एवं कांटेक्ट ट्रेसिंग पर फोकस करने कहा। उन्होंने जिला एवं विकासखण्ड स्तर पर कंट्रोल रूम स्थापित करने तथा कोविड जांच किट, ऑक्सीजन बेड, आई.सी.यू एवं वेंटिलेंटर बेड, ऑक्सीजन सिलेण्डर, एवं आवश्यक दवाइयों की उपलब्धता सुनिश्चित के निर्देश दिए। इसके साथ ही लोगों को सतर्क रहते हुए मास्क पहनने एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने हेतु प्रेरित करने को कहा।
कलेक्टर श्री कुंदन कुमार ने समीक्षा बैठक में कोविड संक्रमण की रोकथाम को लेकर स्वास्थ्य विभाग को सजग रहने और चिकित्सकीय व्यवस्था को दुरुस्त रखने के निर्देश दिए। वहीं निगम क्षेत्र में सार्वजनिक व भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए लोगों जागरूक करने की बात कही। बैठक में सीएमएचओ पीएस सिसोदिया, नगर निगम आयुक्त सुश्री प्रतिष्ठा ममगई, मेडिकल कॉलेज डीन डॉ. आर्या, डीपीएम डॉ. पुष्पेंद्र राम, स्वास्थ्य विभाग एवं जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।