Event More News

मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद पहाड़ी कोरवा और बिरहोर जनजाति के 142 शिक्षित युवाओं को मिली सरकारी नौकरी…शिक्षा विभाग ने सहायक शिक्षक के पदों पर की नियुक्ति…पढ़ें पूरी खबर

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

जशपुर (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत। जिले की पहाड़ी कोरवा और बिरहोर विशेष पिछड़ी जनजाति के 142 शिक्षित युवाओं को सरकारी नौकरी दी गई है। मुख्यमंत्री ने पहले ही पात्रता अनुसार नौकरी प्रदान करने की घोषणा की थी। घोषणा के अनुरूप ही इन युवाओं को शिक्षा विभाग में सहायक शिक्षक के पदों पर नियुक्ति प्रदान की गई है।

कलेक्ट्रेट स्थित मंत्रणा सभाकक्ष में आयोजित नवनियुक्त कर्मचारियों के सम्मान समारोह में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से शरीक हुए। नवनियुक्त युवाओं से चर्चा कर बधाई एवं शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम में आदिम जाति विकास मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, उद्योग मंत्री कवासी लखमा और आदिम जाति विकास विभाग की संचालक शम्मी आबिदी भी शामिल थी।

इन अभ्यर्थियों में हायर सेकेंडरी सर्टिफिकेट परीक्षा उत्तीर्ण 124, स्नातक उत्तीर्ण 11 एवं स्नातकोत्तर उत्तीर्ण 06 पहाड़ी कोरवा शामिल हैं। बिरहोर समुदाय की भी 01 अभ्यर्थियों को नियुक्ति दी गई जो हायर सेकेंडरी सर्टिफिकेट परीक्षा उत्तीर्ण है। प्रदेश में अब तक विशेष पिछड़ी जनजाति के 708 युवाओं को शासकीय नौकरी दी जा चुकी है।

इस कार्यक्रम के दौरान सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि इन युवाओं ने बहुत विषम परिस्थितियों में अपनी पढ़ाई की है। आज जब उन्हें सहायक शिक्षक के रूप में नियुक्ति प्राप्त हो रही है। तब निश्चित रूप से यह समुदाय में पढ़ाई के लिए उत्साह बढ़ेगा। यह सहायक शिक्षक अपने समुदाय के लिए प्रेरणा के योग्य बनेंगे।