Event More News

मुख्यमंत्री महतारी जतन योजना के अंतर्गत कलेक्टर ने की स्कूलों के आवश्यक मरम्मत कार्यों की समीक्षाशासन की मंशानुरूप शिक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता, समय-सीमा में गुणवत्तापूर्ण ढंग से कार्य पूर्ण करने के निर्देश

इरफान सिद्दीकी की रिपोर्ट

अंबिकापुर 29 अप्रैल 2023/ कलेक्टर श्री कुन्दन कुमार की अध्यक्षता में गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना के कार्यों की समीक्षा की गई। योजना के तहत स्कूलों के आवश्यक मरम्मत एवं अतिरिक्त कक्ष हेतु शासन द्वारा राशि स्वीकृत की गई है। कलेक्टर ने योजना तहत कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा कि बच्चों को अच्छी शिक्षा के साथ बेहतर अधोसंरचना उपलब्ध कराना शासन की प्राथमिकता है। समय सीमा में गुणवत्ता पूर्ण तरीके से कार्य पूरा करें। उन्होंने डीईओ, डीएमसी, ईई आरईएस तथा सभी बीईओ, बीआरसी, एसडीओ आरईएस की बैठक लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
स्कूलों की मरम्मत के साथ ही कलेक्टर ने क्लैट, जेईई, नीट, एनडीए जैसे प्रतियोगी परीक्षाओ की कोचिंग कक्षाओं के संचालन के भी निर्देश जिससे इन परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्र छात्राओं की मदद हो सके। इसके साथ ही आगामी सत्र से इसके बेहतर संचालन हेतु कार्ययोजना प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिये। एलिमेंट्री एवं सेकेंडरी लेवल पर बच्चों को गुणवत्ता युक्त शिक्षा प्रदाय करने हेतु कार्ययोजना प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिये।
कलेक्टर ने बैठक में नवीन निर्माणाधीन स्वामी आत्मानंद स्कूल के कार्यों को भी 15 जून तक अनिवार्य रूप से पूर्ण किये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि सभी स्कूलों में आवश्यक सुविधाएं दुरुस्त कर ली जाएं और यदि अभी स्कूल मरम्मत हेतु शेष हों, उनकी तत्काल जानकारी उपलब्ध कराएं। कलेक्टर श्री कुन्दन ने कहा कि शासन की मंशानुरूप शिक्षा ही हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता में शामिल है। जिले के शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा कार्य करने वालों को सम्मानित किया जाएगा। लापरवाही किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।