Latest:
Natioal NewsRecent Newsजानकारीजुर्मधोखाधड़ी

CRIME NEWS : बेरोजगारों को विदेश में नौकरी दिलाने का झांसा देकर लाखों की ठगी…युवक गिरफ्तार…पढ़ें पूरी समाचार



जशपुर- रायगढ़- सुंदरगढ़ :- पढ़े-लिखे आदिवासी बेरोजगारों को विदेशी एयरलाइंस में नौकरी दिलाने का झांसा देकर लाखों की ठगी करने वाले युवक को गिरफ्तार किया गया है। एसपी शशिमोहन सिंह ने ठग के द्वारा जशपुर,रायगढ़ और सुन्दरगढ़(ओडिशा) के युवकों से हुई ठगी के बारे में जानकारी दी है।

दरअसल, बिहार के समस्तीपुर का निवासी कुंदन कुमार ने कनाडियन एयरलाइंस में फूड पैकेजिंग की नौकरी दिलाने के लिए सोशल मीडिया के जरिये युवकों को जाल में फंसाया।

ज्ञात हो कि, दोकड़ा पुलिस चौकी में संजोग मिंज उम्र 36 साल निवासी दारूपीसा , 27 अप्रैल 2024 को रिपोर्ट दर्ज कराया कि रायगढ़ का दोस्त संदीप तिग्गा ने विदेश में नौकरी करने की चर्चा की थी।दोस्त ने हवासपुर जिला समस्तीपुर (बिहार) के कुंदन कुमार से बातचीत किया। कुन्दन कुमार ने प्रार्थी संदीप तिग्गा को कनाडियन एयरलाईन में फूड पैकिंग का जाॅब दिलाने का आश्वासन दिया था। उसके द्वारा प्रोसेसिंग फीस, वीजा, फ्लाईट टिकट के नाम से गूगल-पे, योनो बैंकिंग के जरिये 10 दिसंबर 2023 से 15 फरवरी 2024 तक अलग-अलग दिनों में कुल 3,50,000 रू.(तीन लाख पचास हजार रू.) लिया और नौकरी नहीं दिलाकर धोखाधड़ी किया। प्रार्थी की रिपोर्ट पर चौकी दोकड़ा में धारा 420 आईपीसी का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है। ख़ास बात यह भी निकलकर सामने आई कि ठगी का आरोपी कुन्दन कुमार रायगढ़ जिले में भी इस तरह की ठगी के मामले में जेल जा चुका है और फिलहाल रायगढ़ में निवास कर रहा है।

दरअसल, इसकी सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक जशपुर श्री शशि मोहन सिंह द्वारा तत्काल एक टीम गठित कर रायगढ़ के लिये रवाना किया गया, टीम द्वारा पतासाजी करने के उपरांत घेराबंदी कर कुन्दन कुमार को रायगढ़ से अभिरक्षा में लेकर वापस लाया गया। अभियुक्त कुन्दन कुमार से पूछताछ करने पर बताया कि वह दिसंबर 2023 से फरवरी 2024 तक संजोग मिंज निवासी दारूपीसा दोकड़ा से विदेश में जॉब दिलाने के नाम पर अलग-अलग किस्तों में फोन पे, गूगल पे एवं योनो बैंकिंग के माध्यम से कुल रू. 3,50,000 रू.(तीन लाख पचास हजार रू.) ले लिया है।

फिलहाल, संदीप कुमार निवासी पुरूंगा थाना छाल से रू. 3,70,000 रू.(तीन लाख सत्तर हजार रू.) एवं संदीप्त कुमार निवासी सुन्दरगढ़ (ओड़िसा) से रू. 3,50,000 रू.(तीन लाख पचास हजार रू.) लेकर धोखाधड़ी करना स्वीकार किया है। प्रकरण का अभियुक्त कुन्दन कुमार उम्र 26 साल निवासी ग्राम हवासपुर जिला समस्तीपुर (बिहार) के विरूद्ध अपराध सबूत पाये जाने पर उसे गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया है।