Latest:
Event More News

स्टेनो टाइपिस्ट, चौकीदार, ड्राइवर से लेकर कई अन्य पदों पर नौकरी…5वीं पास से लेकर 12वीं पास जल्द करें आवेदन…पढ़ें पूरी खबर

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

रायपुर (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत। छत्तीसगढ़ में कई नौकरियां निकली है। प्रदेश के उत्तर बस्तर कांकेर जिले के कलेक्टर दफ्तर ने स्टेनो टाइपिस्ट, चौकीदार, ड्राइवर से लेकर कई अन्य पदों पर नौकरियां निकाली है। नीचे भर्ती की वैकेंसी योग्यता एवं चयन प्रक्रिया की आप जानकारी देख सकते हैं..

पदों की जानकारी

◾ स्टेनो टाइपिस्ट- 9 पद

◾स्टेनोग्राफर ग्रेड 3- 01 पद

◾सहायक ग्रेड 3- 16 पद

◾ड्राइवर- 6 पद

◾भृत्य- 11 पद

◾ चौकीदार- 10 पद

◾प्रोसेस सर्वेयर- 3 पद

◾फर्राश- 2 पद

◾अर्दली- 3 पद

शैक्षणिक योग्यता

स्टेनो टाइपिस्ट, स्टेनोग्राफर एवं सहायक ग्रेड 3 के लिए 12वीं पास, ड्राइवर के लिए आठवीं उत्तीर्ण एवं अन्य सभी पदों के लिए 5वीं उत्तीर्ण कैंडीडेट्स फार्म भर सकते हैं। सहायक ग्रेड 3 के लिए डाटा एंट्री ऑपरेटर या प्रोग्रामिंग में 1 वर्ष का डिप्लोमा होना चाहिए। साथ ही 5000 की डिप्रेशन प्रति घंटा की टाइपिंग स्पीड होनी चाहिए।

ऐसे करें आवेदन

कैंडिडेट्स को भर्ती के लिए डाक के जरिए अपने आवेदन पत्र भेजना होगा। ध्यान दें कि आवेदन पत्र 30 जून 2023 तक निम्नलिखित पते पर पहुंच जाना चाहिए-
कार्यालय कलेक्टर, कक्ष क्रमांक 15, कांकेर जिला उत्तर बस्तर कांकेर, छत्तीसगढ़, पिन कोड 494334

चयन प्रक्रिया

भृत्य, चौकीदार, प्रोसेस सर्वेयर, फर्राश, अर्दली पदों पर चयन 5वीं में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार की गई मेरिट लिस्ट के जरिए किया जाएगा। वहीं अन्य पदों के लिए परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।