Latest:
Event More News

युवाओं को रोजगार से जोड़ने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की मंशानुरूप जिला प्रशासन की पहलकलेक्टर श्री कुन्दन कुमार के मार्गदर्शन में आयोजित वृहद रोजगार मेला में 2500 से ज्यादा पंजीयन, मौके पर ही युवाओं को मिले ऑफर लेटर, 624 पदों के लिए हो रही भर्तीकलेक्टर ने अपने आईएएस बनने तक का सफर युवाओं से किया साझा, कहा – लक्ष्य को पाने के लिए कोशिश करते रहें, सफलता जरूरी मिलेगी

इरफान सिद्दीकी की रिपोर्ट

अम्बिकापुर 27 जून 2023/ जिला प्रशासन द्वारा मंगलवार को लाइवलीहुड कॉलेज में वृहद रोजगार मेला का आयोजन किया गया। युवाओं को रोजगार से जोड़ने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की मंशानुरूप जिला प्रशासन द्वारा पहल करते हुए यह रोजगार मेला आयोजित किया गया। गौरतलब है कि बेरोजगारी भत्ते की किश्त जारी करने के दौरान मुख्यमंत्री ने युवाओं से कहा है कि आपको बेरोजगारी भत्ते से सहायता मिल रही है, लेकिन मुझे बेरोजगारी भत्ता देने से ज्यादा खुशी तब होगी जब आपके हाथ में रोजगार होगा। बेरोजगारी भत्ता एक छोटा सा सहयोग भर है, जिसके माध्यम से आप अपना लक्ष्य प्राप्त कर सकें।
इसी क्रम में सरगुजा जिले में प्रशासन द्वारा रोजगार मेला का आयोजन किया गया। कलेक्टर श्री कुन्दन कुमार के मार्गदर्शन में रोजगार मेला में विभिन्न कंपनियों के नियोजकों द्वारा 624 रिक्त पदों पर भर्ती की जा रही है। बेरोजगारी भत्ता प्राप्त करने वाले हितग्राही एवं अन्य युवा वर्ग द्वारा रोजगार मेला में खासी रुचि दिखाई दी जिसका परिणाम हुआ कि रोजगार मेला में 2500 से भी ज्यादा युवाओं ने पंजीयन कराया। रोजगार मेला में कुछ कंपनियों द्वारा मौके पर ही ऑफर लेटर चयनित युवाओं को दिए गए। साक्षात्कार की प्रक्रिया के साथ चयन जारी है।
कलेक्टर श्री कुन्दन कुमार इस अवसर पर लाइवलीहुड कॉलेज पहुंचे और उन्होंने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा बेरोजगारी भत्ता योजना की शुरुआत की गई जिससे युवाओं को अपना लक्ष्य हासिल करने में सहयोग मिल सके। अब युवाओं को रोजगार में नियोजित कर उन्हें आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में भी शासन के निर्देशानुसार पहल की जा रही है। जिला प्रशासन द्वारा युवाओं को उनके लक्ष्य तक प्रोत्साहित करने का प्रयास किया जा रहा है जिसका परिणाम यह रोजगार मेला है। उन्होंने युवाओं से उनके लक्ष्य पर चर्चा की। इस दौरान प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे युवक विजय पैंकरा और आईएएस बनने की चाह रखने वाली सुनीता भास्कर से कलेक्टर के समक्ष अपनी बात रखी। उन्होंने शासन के प्रति बेरोजगारी भत्ता योजना और इस रोजगार मेला के प्रति आभार व्यक्त किया। कलेक्टर ने युवाओं का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि अपने लक्ष्य को पाने के लिए कोशिश करते रहें, हिम्मत ना हारें, सफलता जरूरी मिलेगी। उन्होंने अपने प्राइवेट नौकरी पेशा दिनों से लेकर आईएएस अधिकारी बनने तक के सफर का अनुभव युवाओं से साझा किया।
प्रशासन द्वारा जिले में शुरू होगी कोचिंग, लाइवलीहुड कॉलेज में कैरियर मार्गदर्शन के लिए काउंसलिंग सेंटर रोजगार मेला में कलेक्टर द्वारा मौके पर ही युवाओं को ऑफर लेटर भी सौंपे गए। उन्होंने युवाओं को जानकारी दी कि 15 जुलाई के बाद जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए कोचिंग की भी शुरुआत की जा रही है। इसके साथ ही उन्होंने लाइवलीहुड कॉलेज में काउंसलिंग सेंटर भी शुरू करने के निर्देश दिए जिससे युवाओं को कैरियर मार्गदर्शन दिया जायेगा।
इस दौरान नगर निगम आयुक्त प्रतिष्ठा ममगई, सीईओ जिला पंचायत श्री नूतन कुमार कंवर, जिला रोजगार अधिकारी श्री ललित पटेल, विभिन्न कंपनियों के नियोजक और बड़ी संख्या में युवा उपस्थित रहे।