Latest:
Event More News

दसवीं उत्तीर्ण छात्रों के लिए मौका…भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड में निकली बंपर भर्ती…अति शीघ्र करें आवेदन…पढ़ें पूरी खबर

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

दसवीं उत्तीर्ण छात्रों के लिए खुशखबरी हैं. भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड में बंपर भर्ती निकली है. इच्‍छुक छात्र पांच जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

अधिक जानकारी हेतु भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड (BPNL) की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

भर्ती पदों की जानकारी

जानकारी के मुताबिक, भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड यानी बीपीएनएल ने सर्वे इंचार्ज और सर्वेयर पद पर आवेदन मांगे हैं. इसमें सर्वे इंचार्ज पद के लिए 574 और सर्वेयर पद के लिए 2870 पदों पर भर्ती होनी है. सर्वे इंचार्ज पद के लिए आयु सीमा 21 से 40 वर्ष है. इसके लिए अभ्‍यर्थियों को बारहवीं पास होना अनिवार्य है।

आयु सीमा

वहीं, सर्वेयर पद के लिए आयु सीमा 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. इच्‍छुक अभ्‍यर्थियों के पास 10वीं पास का रिजल्ट जरूर होना चाहिए. हालांकि, ऐसा नहीं है कि इस भर्ती के लिए सिर्फ 10वीं या 12वीं पास ही अप्लाई कर सकते हैं. अगर आप इससे ज्यादा पढ़े लिखे हैं तब भी आप इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क

जानकारी के मुताबिक, भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड की भर्ती परीक्षा में सर्वे इंचार्ज पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 944 रुपये की फीस जमा करनी होगी. इसके अलावा सर्वेयर पद के लिए जो उम्मीदवारों आवेदन करना चाहते हैं उनकी फीस 826 रुपये रखी गई है. सभी अभ्‍यर्थियों का चयन ऑनलाइन टेस्ट और इंटरव्यू के आधार पर होगा. खास बात की आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और लास्ट डेट 5 जुलाई 2023 है।