Latest:
Event More News

जुआ और सट्टे ने एक युवक की ली जान ……………पुलिस की लापरवाही जनता पर पड़ सकती है भारी…. जागो पुलिस ,जागो..

बैकुंठपुर से आदर्श सिंह की रिपोर्ट

बैकुंठपुर में अवैध रूप से चल रहे जुए और सट्टे की खबरें आए दिन सुर्खियों में रहती है। मगर , स्थानीय पुलिस बहरी बनी हुई है। उसके कानो पर जूं तक नहीं रेंग रहा है। खुद ” वर्तमान भारत ” भी कई बार इस संबंध में समाचार प्रकाशित कर चुका है, मगर जुआ और सट्टा अब भी बदस्तूर जारी है। पुलिस पर यह भी आरोप लगता आया है कि उसके सरंक्षण में ही बैकुंठपुर में जुआ और सट्टा चल रहा है , बावजूद इसके पुलिस अभी तक निष्क्रिय बनी हुई है।

बैकुंठपुर के युवा जुआ और सट्टे के आदी हो चुके हैं। बुरी तरह से लत लग चुकी है यहां के युवकों में। जुआ और सट्टे के लिए ये युवक कोई भी खतरनाक कदम उठा सकते हैं। जुआ और सट्टा बहुत तेजी से अपने पांव पसार रहे हैं और इसे रोकने में पुलिस पूरी तरह से विफल रही है।

अभी हाल ही में सूरजपुर जिले में जुआ और सट्टा के चक्कर में एक युवक की जान चली गई। वह युवक ऑनलाइन सट्टा और जुए का आदी था। यदि पुलिस नही जागी तो ऐसी घटना बैकुंठपुर में। ही हो सकती है।

बैकुंठपुर में कुछ ऐसे लोग है जो जुआरियों और सट्टेबाजों को ब्याज पर पैसा उपलब्ध कराते हैं। जब की जुआरी या सट्टेबाज हार जाता है तो ये सटोरिए ( फाइनेंसर / ब्याजखोर) बड़ी सख्ती से अपने पैसे और ब्याज की वसूली करते हैं। अपना नाम न छापने की शर्त पर एक जुआरी ने बताया कि हारे हुए खिलाड़ियों को सटोरिए सुबह – शाम खुद परेशान करते है। खूब प्रताड़ित कराए । उसने खुद भी सटोरिए से ब्याज पर पैसा लिया था और हार गया और अब वह सटोरिया उसे खूब परेशान कर रहा है। ब्याज वसूली का उनका तरीका बहुत ही डरावना होता है । यदि पुलिस द्वारा इस पर अंकुश नहीं लगाया गया तो इस बात से इंकार नही किया जा सकता कि सूरजपुर जैसी घटना बैकुंठपुर में भी घटित हो सकती है। कई घर ऊजड़ सकता है। कोरिया पुलिस इस दिशा ने तत्काल कदम उठाए ताकि किसी अप्रिय घटना को रोका सके। युवा पीढ़ी को बचाया जा सके। किसी परिवार को उजड़ने से बचाया जा सके।