Latest:
Event More News

बगीचा: पाठ क्षेत्र के शिक्षक हुए बेलगाम……..कहीं कोई सप्ताह में सिर्फ दो- तीन दिन ही आता है तो कहीं कोई शराब पीकर मचाता है उत्पात….

संजय गोस्वामी की रिपोर्ट

बीते सप्ताह कलेक्टर रवि मित्तल ने अर्धवार्षिक परीक्षा के बेहद चिंताजनक परिणाम की समीक्षा कर 4 प्राचार्यो को कड़ी फटकार लगाई थी. व प्रधान पाठको का मासिक बैठक कर गुणवत्ता लाने शिक्षको को शक्त हिदायत दे रहे है. अभी हाल ही अर्धवार्षिक परीक्षा में जिन स्कूलों का परीक्षा परिणाम 50 प्रतिशत से कम आया था ऐसे चार स्कूलों के प्रधान पाठको को हटा दिया गया था.

जिले के कलेक्टर डा रवि मित्तल के शक्त हिदायत के बाद भी बगीचा विकासखंड के पठारी इलाकों में शिक्षको की लापरवाही लगातार सामने आ रही है. पाठ क्षेत्र के कई स्कूल ऐसे है जहां एकल शिक्षक होने की वजह से टीचर लेट से पहुंचते है और दिन भर फाइलों का काम करते करते बच्चो को पढ़ाना ही भूल जाते है.तो कई ऐसे स्कूल है जहा के शिक्षक सप्ताह में एक बार आकर सप्ताह भर का सिग्नेचर कर चले जाते है.

बता दे की पूरा मामला बगीचा विकासखंड के प्रा शाला ऊपर भादू और उरांवटोली का है ऊपर भादू में 2 शिक्षक पदस्थ है शिक्षक एल बी शीतल राम नगेशिया सप्ताह में एक दिन आकर पूरे सप्ताह भर का सिग्नेचर करके चले जाते है और जब आते है तो नशे के धुत्त होकर आते है. नशे में धुत्त रहने की वजह से शिक्षक को यह समझ में ही नही आया की उपस्थिति पंजी 27 जनवरी को साइन न कर 29 जनवरी रविवार को ही सिग्नेचर करके चला गया.उसी स्कूल में मारिया लोरेता मिंज भी पदस्थ है जो की संकुल समन्वयक भी है और पिछले एक साल में एक बार ही अपना पदस्थ आई है.

वही दूसरी तरफ शासकीय प्राथमिक शाला उरांव टोली में भी दो शिक्षक पदस्थ है एक शिक्षका तो आती है अरुणा बड़ा का कहना है की ऑफिस वर्क इतना ज्यादा हो जाता है की बच्चों का पूरा क्लास नहीं ले पाती हु तो एक दो क्लास लेकर बच्चो को खोलने के लिए बोल देती हूं. दूसरा शिक्षक मनबोध चौहान सर नशे में धुत्त होकर आते है और आते है तो बच्चों से मारपीट करते है फिर नशे की हालत में पड़े रहते है इसलिए जब भी पीकर आते है तो मैं वापस भेज देती हु. आज तो स्कूल नहीं आए है और मुझे कोई सूचना भी नहीं दिया है.

ABEO दिलीप टोप्पो का कहना है की आपके माध्यम से हमे पता चला है तो इस मामले की जांच कराएंगे. और दोषी पाए जाने पर कार्यवाही करेंगे।