Latest:
ज्योतिष

04 जुलाई 2023 राशिफल : इस राशि वालों को कम मेहनत में अधिक लाभ की संभावना…इस राशि वाले जरूरतमंद की मदद कर मन की शांति पा सकते हैं,और…इस राशि वाले अपने कार्यक्षेत्र पर सूझबूझ से काम लें,तथा…जाने आज का राशिफल

संकलन : गजाधर पैकरा

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)

आज का दिन धन अर्जन के मामले में अच्छा बीतने वाला है. कम मेहनत में अधिक लाभ का योग बन रहा है. कार्यक्षेत्र में आज आपका मान सम्मान बढ़ेंगा और आपकी बात को महत्व भी दिया जाएगा. जीवनसाथी से विवाद हो सकता है. छात्रों को आज पढ़ाई में अधिक ध्यान देने की जरूर हैं।

वृष राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

आज का दिन धर्य रखने वाला है. बढ़ा खर्च आपके लिए तनाव का कारण बन सकता है. जरूरतमंद की मदद कर मन की शांति पा सकते हैं. नए लोगों से जुड़ने का मौका मिलेगा. राजनीतिक क्षेत्र में सम्मान बढ़ेगा. अकारण विवाद में न पड़ें. कानूनी वाद विवाद में आप शत्रु पर हावि होंगे।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

आज का दिन शुभ फलदाई साबित होगा. भागदौड़ भरा दिन रहने के बाद भी परिणाम अच्छा प्राप्त होंगे. शेयर मार्केट में बड़े निवेश से आज बचें. काम पर फोकस करना अभी अधिक आवश्यक है. छात्रों को बड़े चैलेंज से डरना नहीं है. परिजन से बातचीत कर समस्या का हल निकालें।

कर्क राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

आज के दिन समस्याएं खत्म होंगी. कार्यक्षेत्र पर सूझबूझ से काम लें. अधिक विश्वास करना आपके लिए ठीक नहीं, धोखा खा सकते हैं. अविवाहितों के लिए विवाह के प्रस्ताव आएंगे. छात्रों को धैर्य धारण करना होगा. रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए उचित कदम उठाना होगा. कार न चलाएं।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)

आज का दिन तनावग्रस रह सकता है. धार्मिक यात्रा पर जाना मन को शांत करेगा. पुरानी संपत्ति अच्छा लाभ करा सकती है. सेहत से जुड़ी लापरवाही बारी पड़ सकती है. अपनी समस्या दूसरों से न बताएं. धन संबंधित परेशानी आज अचानक धन लाभ से दूर होगी. बिन मांगे सलाह न दें।

कन्या राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

आज का दिन कुछ नया खरीदना शुभ होगा. शारीरिक थकान से समस्या पैदा हो सकती है. आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए आज धन खर्च करना होगा. नई नौकरी की तलाश पूरी हो सकती है. संतान आपकी उम्मीदों को पूरा कर सकते हैं. बड़ों का आशीर्वाद लेना शुभ होगा।

तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए ऊर्जा से भरने वाला साबित होगा. आज मनपसंद भोजन आपके सामने आ सकता है. छात्र आज मौज मस्ती व खेलकूद में दिन बिताएं तो मन शांत होगा. धन लाभ के योग बनते दिख रहे हैं. सलाह मशवरा लेने की जरूरत पड़ सकती है. गलती न दोहराएं।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

आज का दिन विशेष साबित हो सकता है. दिन के दूसरे भाग में शुभ संदेश मिल सकता है. आलस्य को त्यागने की जरूरत है. परिवार में छोटे बच्चों के साथ समय बिताना मन शांत करेगा. पैसों के लेनदेन से बचें. कार्यक्षेत्र में किसी से भी बहस करने से बचें. पुराने मित्र से मिलकर प्रसन्न रहेंगे।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

आज का दिन थकान भरा बीत सकता है. जल्दबाजी में किसी भी निर्णय पर न पहुंचे. आपका स्वभाव आज सरल रह सकता है. कानूनी मामलों से निपटने के लिए आपको अधिक मेहनत करनी होगी. सूझबूझ दिखाकर बड़ी समस्या से पार पाएंगे. सेहत की समस्याएं दूर होंगी।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

प्रेम संबंध को एक कदम और आगे बढ़ाने के लिए परिवार से बात करने के लिए दिन शुब है. बच्चों को मिठा खिला शुभ होगा. धार्मिक कार्य में मन लगेगा, किसी से बिना बात बहस न करें. ध्न संबंधी परेशानी के बढ़ने का योग है, मां लक्ष्मी की पूजा करना शुभ होगा।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)

किसी भी कदम को उठाने से पहले अपने बड़ों से जरूर सलाह लें. छात्रों को एकाग्रता बनाए रखने पर अधिक काम करने की जरूर है. व्यापर क्षेत्र में कर्ज लेने से आज बचें. भविश्य की चिंता में पड़ कर आपकी सेहत खराब हो सकती है. लंभी यात्रा को आज टालना सही रहेगा।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

आज का दिन मिलाजुला बीत सकता है. मित्र के साथ कहीं घूमने निकल जाएं, नई ऊर्जा मिलेगी. परिवार में किसी सदस्य की सेहत बिगड़ सकती है. छात्रों के अच्छे परिणाम आने की संभावना है. सामाजिक क्षेत्रों में मान सम्मान बढ़ेगा. माता की सेहत का आज विशेष ध्यान रखने की जरूरत है।

डिस्क्लेमर-
यदि दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं एवं जानकारियों पर आधारित है. इसकी “वर्तमान भारत” पुष्टि नहीं करता है. इससे संबंधित ज्योतिषियों एवं विशेषज्ञों की सलाह लें।