Event More News

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ पुलिस को मिली बड़ी सफलता…अंतरराज्यीय चोर गिरोह की पर्दाफाश…एक महिला समेत 3 गिरफ्तार…पढ़ें पूरी समाचार

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

रायगढ़ (छत्तीसगढ़ )वर्तमान भारत। प्रदेश के रायगढ़ जिला पुलिस ने अंतरराज्यीय चोर गिरोह की एक महिला समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार हुए एक शख्स चोरी के सामान की खरीदी करता था।

बता दें कि ,चोरों के पास से चोरी की ज्वेलरी तक जब्त किया गया है. आरोपी मुख्यता ओडिशा के झारसुगुड़ा जिले के रहने वाले हैं. दिन भर दोनों भिखारी बनकर रेकी थे और रात में सुनसान घरों को अपना निशाना बनाते थे।

दरअसल, पूरा मामला है कि रायगढ़ जिले के जूट मिल थाना क्षेत्र का है. इलाके में कई सूने घरों के ताला टूटने की सूचना पुलिस को मिली थी और घर से लाखों के जेवरात गायब होने का मामला दर्ज कराया गया था।

बता दें कि, लाखों की चोरी होने की जानकारी मिलने पर पुलिस ने इलाके की सीसीटीवी फुटेज खंगाले. तब पता चला कि चोरी एक ही तरीके से हो रही है. अंदाजा लगाया गया कि चोर एक ही है, जो अलग-अलग घरों में चोरी कर रहे हैं. सीसीटीवी फुटेज और चोरों के हुलिया के आधार पर पुलिस ओडिशा पहुंची और वहां पर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया. आरोपियों ने बताया कि वह मेरा लगाकर मांगने का काम करते थे और भीख मांगने के दौरान घरों की रेकी करते थे. जो घर लंबे समय से बंद रहते थे उनको अपना निशाना बनाते थे।

पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों से चोरी हुई ज्वेलरी और कुछ नगद रकम जब्त की गई है. पुलिस ने आम लोगों से भी अपील किया है कि बाहरी व्यक्ति जो भी अपने क्षेत्र में नए दिख रहे हैं और कई दिनों से इस तरह से संदिग्ध रेकी कर रहे हैं, ऐसे लोगों की सूचना नजदीकी थाने में दे और अपने घरों पर किसी भी अनजान व्यक्ति को किराया या ठहरने की जगह ना दें।