Latest:
Event More NewsRecent News

मदारी आर्ट्स के कलाकारों के द्वारा केंद्र और छत्तीसगढ़ राज्य की योजनाओं का की गई प्रचार – प्रसार की शुरुआत …..नुक्कड़ के महानायक आनंद कुमार ने उठाई जनहित में डमरू

अंबिकापुर – नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जन चेतना का पर्याय बन चुके मदारी आर्ट्स के कलाकारों के द्वारा आज अंबिकापुर स्थित महामाया मंदिर के पास गीत, संगीत, ढोल ,ढोलक नाटक के माध्यम से केंद्र और छत्तीसगढ़ राज्य की जनकल्याणकारी योजनाओं का प्रचार – प्रसार का विधिवत शुरुआत की गई इस अवसर पर वार्ड नंबर 13 के पार्षद अवधेश सोनकर अतिथि के रूप में उपस्थित हुए ।साथ ही भारी संख्या में गण्यमान जनता छोटे-छोटे स्कूली छात्र -छात्राएं भी शामिल हुए।


कलाकारों के द्वारा इस बात की जानकारी दी गई कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी और छत्तीसगढ़ प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय जी के मार्गदर्शन में जनहित में बहुत सारी जन कल्याणकारी योजनाए चलाई जा रही है, जिससे आम जनता को बहुत ही लाभ हो रहा है , विशेषकर छत्तीसगढ़ प्रदेश की नई सरकार अब प्रदेशवासियों के लिए बहुत सारी सौगात लेकर आई है, इसी अवसर पर सरगुजा सहित संपूर्ण छत्तीसगढ़ में हाथी और मानव द्वंद बढ़ने के कारण और उसके निदान के संबंध में भी कलाकारों ने वन विभाग के लिए यह प्रचार किया और जनता के बीच संदेश दिया कि हमें वनों की कटाई नहीं करना है, वनों में आग नहीं लगाना है तथा हाथी एवम अन्य वन्य प्राणियों से दूरी बनाकर रखना है ।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए पार्षद अवधेश सोनकर ने कहा कि मदारी आर्ट्स का कार्य बहुत ही प्रशंसनीय है । इनके द्वारा जन जागरूकता का कार्य किया जाता है और आगे भी किया जाता रहेगा , इसी अवसर पर कुछ लोग जो की योजनाओं से लाभान्वित हुए हैं उन्होंने भी सरकार को धन्यवाद दिया और बताया की नई सरकार से हम सब बहुत खुश हैं ।
पिछले कई वर्षों से नाटकों और सार्थक फिल्मों के माध्यम से कार्य कर रहे मदारी आर्ट और उनके कलाकारों को सरकार से प्रचार प्रसार करने का अवसर दिया जाना चाहिए, ताकि वह जनहित में अच्छा कार्य कर सकें। निःसंदेह हम मदारी आर्ट्स के कलाकारों के संबंध में कह सकते हैं कि शाबाश मदारी ।