Latest:
Feature NewsNewsPopular Newsकैरियररोजगार

इंडियन कोस्ट गार्ड में 260 पदों पर होगी भर्ती…जाने आवेदन की आखिरी तारीख व डिटेल्स…पढ़ें पूरी खबर



जॉब न्यूज डेस्क :- इंडियन कोस्ट गार्ड में भर्ती के माध्यम से नाविक के पदों पर बहाली की जाएगी. इसके लिए एक नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 13 फरवरी से आरम्भ होगी. इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी दिनांक 27 फरवरी है.

जो भी कैंडिडेट्स इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट join.indiancoastguard.cdac.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 260 पदों पर बहाली की जा रही है.

आयु सीमा

कैंडिडेट्स जो भी इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनकी न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 22 वर्ष होनी चाहिए. इसके साथ ही कैंडिडेट्स का जन्म 1 सितंबर 2002 से 31 अगस्त 2006 के बीच होना चाहिए.

आवश्यक योग्यता

कैंडिडेट्स को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से मैथ और फिजिक्स विषय के साथ कक्षा 12वीं पास होना चाहिए. तभी वे इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य मान जाएंगे.

इन पदों पर होगी भर्तियां

कोस्ट गार्ड भर्ती के तहत इन पदों पर बहाली की जाएगी. इसके बारे में नीचे विस्तार से देख सकते हैं.

आवेदन शुल्क

कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 300 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं एससी/एसटी कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है. आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड के जरिए नेट बैंकिंग का इस्तेमाल करके या वीज़ा/मास्टर/मेस्ट्रो/रुपे क्रेडिट/डेबिट कार्ड/यूपीआई के माध्यम से कर सकते हैं.