Latest:
Popular NewsRecent NewsTrending Newsछत्तीसगढ़राजनीती

CG Breaking : विधानसभा में राजीव युवा मितान क्लब पर हंगामा…मंत्री का ऐलान, भंग होंगे क्लब…उनको बांटी गई 126 करोड़ रूपयों की होगी जांच…गोमती साय ने जल जीवन मिशन के काम पर उठाए सवाल…पढ़ें पूरी खबर



रायपुर :- छत्तीसगढ़ में पिछली कांग्रेस सरकार के दौरान बनाए गए राजीव युवा मितान क्लब को लेकर आज विधानसभा में सततापक्ष के सदस्यों ने जमकर हंगामा किया। हंगामे के बाद मंत्री अंकराम वर्मा ने बड़ी घोषण कर दी।

उन्होंने कहा कि, राजीव युवा मितान क्लब भंग होंगे। इतना ही नहीं बल्कि, मंत्री ने कहा कि, इन क्लबों को अब तक जारी की गई 126 करोड़ रुपयों की ऑडिट कराई जाएगी।

उल्लेखनीय है कि, आज कांग्रेस विधायक सावित्री मंडावी ने राजीव मितान क्लबों को लेकर सवाल किया था। सवाल के बाद सत्तापक्ष के विधायकों ने जमकर नारेबाजी की। राजीव मितान क्लब पर सत्तापक्ष और विपक्ष में तीखी बहस हुई। वरिष्ठ भाजपा विधायक राजेश मूणत, अजय चंद्राकर समेत ज्यादातर विधायकों ने राजीव युवा मितान क्लब के माध्यम से कांग्रेसियों को उपकृत करने का आरोप लगाया।

संस्कृति संरक्षण के लिए बनाए गए थे क्लब : कांग्रेस

इस पर विपक्ष ने आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि, संस्कृति के संरक्षण के लिए बना था मितान क्लब। इसी बीच राजीव युवा मितान क्लब को भंग करने की सत्तापक्ष के विधायकों ने मांग की। राजीव मितान क्लब को भंग करने और जांच की मांग को लेकर सत्तापक्ष के सदस्यों ने नारेबाजी शुरू कर दी। इसके बाद मंत्री टंकराम वर्मा ने सदन में घोषणा कर दी। मंत्री ने कहा कि, राजीव युवा मितान क्लबों को जारी पैसों की जांच होगी।

गोमती साय ने जल जीवन मिशन के काम पर उठाए सवाल

वहीं आज विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान गूंजा जल जीवन मिशन पर BJP विधायक गोमती साय ने जशपुर में योजना पर सवाल पूछा। गड़बड़ियों पर कमेटी बनाकर जांच कराने की मांग उन्होंने की। जशपुर में अभियंताओं के रिक्त पदों को लेकर भी श्रीमती साय ने सवाल पूछे। इस पर विभागीय मंत्री और उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने कहा- विभाग पूरी गंभीरता से काम कर रहा है। अभी कमेटी बनाकर जांच कराने की आवश्यकता नहीं है। अभियंताओं की भर्ती की प्रक्रिया भी की जा रही है। श्री साव ने कहा कि, पिछली सरकार में जल जीवन मिशन की क्या स्थिति थी सब जानते हैं। नई सरकार तेजी से इस योजना में काम कर रही है। योजना के तहत प्रदेश में अब तक 77 फीसदी काम पूरे कर लिए गए हैं।